मतदान प्रभावित करने के लिए पुलिस, सुरक्षाबलों का दुरुपयोग करने की कोशिश कर रही है भाजपा :त्रिवेदी

0

छत्तीसगढ़ पुलिसकर्मियों से अपील है कि भ्रष्ट और दमनकारी भाजपा का साथ न दें

आला अधिकारियों सचेत रहें, उन पर कांग्रेस और जनता की नज़र है

रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा है कि उनके पास इस बात की पुख्ता सूचना है कि कल यानी 12 नवंबर को होने वाले मतदान के दौरान फ़र्ज़ी मतदान करने के लिए पुलिसकर्मियों और सुरक्षाबलों पर दबाव डाला जा रहा है। कांग्रेस ने कहा है कि चुनाव हार रही भाजपा आखिरी हथकंडे के रूप में मतदान में धांधली करने की कोशिश कर रही है और कांग्रेस की नज़र इस पर रहेगी।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भाजपा के 15 साल के शासनकाल से जनता बेहद त्रस्त है और भाजपा के खिलाफ मतदान करने जा रही है। लेकिन केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा शासनतंत्र का दुरुपयोग करके मतदान में धांधली की योजना बना रही है। कांग्रेस ने कहा है कि उनके पास पुख्ता सूचना है कि पुलिस और अर्धसैनिक बलों के अधिकारियों से कहा गया है कि वे बस्तर के दूरस्त इलाक़ों के मतदान केंद्रों में फ़र्ज़ी मतदान करवाएं। पार्टी ने पुलिसकर्मियों से अपील की है कि वे लोकतंत्र का साथ दें और भ्रष्ट और दमनकारी भाजपा का साथ न दें। कांग्रेस ने साथ ही कहा है कि आला अधिकारियों के लिए चेतावनी है कि वे अपने कर्तव्य निर्वहन में किसी राजनीतिक दल का साथ न दें। कांग्रेस की सरकार आना अवश्यंभावी है और ऐसे हर अधिकारी पर जनता की नज़र है जो निष्पक्षता के साथ काम नहीं कर रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी ने बस्तर की जनता से अधिक से अधिक संख्या में निकलकर मतदान करने की अपील की है और कहा है कि वे वोट डालते वक़्त वे किसी भी तरह की धांधली के प्रति सचेत रहें। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान केंद्रों की वीडियो रिकॉर्डिंग किए जाने के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित किए जाने की मांग करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा सरकार के प्रभाव में प्रशासन तंत्र द्वारा निष्पक्ष निर्वाचन को प्रभावित करने के प्रयासों का कांग्रेस डटकर विरोध करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed