छत्तीसगढ़ में फिर नक्सली हमलाः दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने उड़ाई बस, जवान सहित 5 लोगों की मौत

0

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से एक दिन पहले गुरुवार को दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बस को आइईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) से ब्लास्ट कर उड़ा दिया। इस हमले में जहां चार लोगों की मौत हो गई, वहीं सीआइएसएफ का एक जवान शहीद हो गया। हमले में दो जवान घायल भी हो गए हैं।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि गुरुवार को कुछ जवान सब्जी लेने बचेली बाजार गए थे। आकाशनगर कैंप वापसी के दौरान पहाड़ी के छठे नंबर के मोड़ पर नक्सलियों ने बस को निशाना बनाते हुए आइइडी विस्फोट कर दिया। इससे सीआइएसफ के जवान डी. मुखोपाध्याय शहीद हो गए, जबकि बस चालक रमेश पाटकर, सुशील बंजारे, हेल्पर रोशन कुमार साहू व जोहान की मौके पर ही मौत हो गई।

कांस्टेबल सतीश पठारे व के. सुरेश विशाल घायल हो गए। इन्हें बचेली अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हेलीकॉप्टर से रायपुर भेज दिया गया। इसके साथ ही इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। विधानसभा चुनाव ड्यूटी के लिए सीआइएसफ की बटालियन-502 कोलकाता से दंतेवाड़ा पहुंची है। इस बटालियन की तैनाती आकाश नगर में की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *