दीपावली पर राजभवन में ओपन हाउस, सपरिवार पहुंच रहे लोग

0

रायपुर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के निर्देशानुसार राजभवन में दीपावली पर आयोजित ओपन हाउस में पहले दिन मंगलवार शाम नागरिक सपरिवार राजभवन पहुंचे। राजभवन परिसर, उद्यान, दरबार हॉल सहित अन्य स्थानों का भ्रमण किया। उन्होंने राजभवन में की गई विद्युत साज-सज्जा का भी अवलोकन किया।
राजभवन भ्रमण पर आए पुरानी बस्ती निवासी ए.के. कटारिया ने कहा कि `राज्य निर्माण के पूर्व यह विश्राम गृह हुआ करता था तब हम यहां पर नहीं आए थे। अब इसे राजभवन के रूप में देखने का मौका मिला। हमें बहुत खुशी हो रही है।
परिवार सहित आए बीरगांव निवासी संतोष सिन्हा ने कहा कि `हमें राजभवन में दरबार हॉल सहित अन्य स्थानों को देखने का अवसर मिला, जो बहुत अच्छा लगा। मुझे पहले भी ओपन हाउस में राजभवन आने का मौका मिला था, किन्तु परिवार सहित राजभवन आने का यह पहला अवसर है।Ó बच्चों को यहां आकर शासन के संवैधानिक केन्द्र राजभवन की जानकारी भी मिली।
उल्लेखनीय है कि 6 नवंबर से 8 नवंबर तक शाम 5:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे के मध्य आम नागरिकों के लिए ओपन हाउस का आयोजन किया गया है। ओपन हाउस में दरबार हॉल, विश्राम गृह-उदंती, इन्द्रावती, राजभवन के उद्यान, सचिवालय और चारदीवारियों पर विशेष विद्युत सज्जा की गई है। इस दौरान आम नागरिक परिवार के साथ राजभवन का भ्रमण कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed