बैरन बाजार का क्षेत्र हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल है : बृजमोहन

0

रायपुर । रायपुर दक्षिण विधायक एवं प्रदेश के कृषि सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले भगवती चरण शुक्ला वार्ड बैरन बाजार में तीन करोड़ के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। इस दौरान फव्वारा चौक में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को अग्रवाल ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जनता अपने क्षेत्र में जैसा विकास चाहती है हम वैसा ही विकास कार्य करवाते है। जनभावनाओं का सम्मान हमारे लिए सर्वोपरि है। यही वजह है कि हमारा यह रायपुर शहर विकास की दौड़ में बढ़ता चला जा रहा है।
उन्होंने कहा कि यह बैरन बाजार का क्षेत्र हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल है। सब मिलजुलकर एक-दूसरे के धर्मों का सम्मान करते हुए यहां रहते है। ईद का मौका हो या दिवाली का यहा सभी खुशियां बांटे नजर आते है। आपसी भाई-चारा और प्रेम हमारे इस रायपुर शहर की पहचान है।


कार्यक्रम के दौरान उन्होंने 1 करोड़ 20 लाख की लागत से ऐतिहासिक पंडित जेएन पांडे शासकीय स्कूल का जीर्णोद्धार, धर्मस्व विभाग से 5 लाख की लागत से कुंदरा पारा बैरन बाजार स्थित शिव मंदिर का जीर्णोद्धार और 5 लाख की लागत से ही समुदाय भवन का निर्माण का लोकार्पण किया। साथ ही 1 करोड़ 70 लाख की लागत से नाली निर्माण,सीसी रोड निर्माण व डामरीकरण के साथ ही 33 लाख से जिमखाना जिमनास्टिक मैदान के विकास भूमिपूजन किया।
इस अवसर पर महापौर प्रमोद दुबे, निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा पूर्व महापौर सुनील सोनी,हेमलता चंद्राकर, भाजयुमों प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह,पार्षद जीतू भारती, एजाज ढेबर, मुकेश पंजवानी, फारुख बेग,राहुल राव,याकूब गनी, फैसल खान,राज गायकवाड़,सुनील शर्मा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *