धार्मिक अनुष्ठान के साथ हुआ प्रतिभागियों व पत्रकारों का सम्मान

0
*पीपल गणेशोत्सव समिति ने किया आयोजन*
बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता) नगर के एमपीईबी पहुँच मार्ग में स्थित पीपल गणेशोत्सव समिति के द्वारा गणपति उत्सव के पावन पर्व पर विविध धार्मिक अनुष्ठान किये गए। इस दौरान समिति के द्वारा विशेष हवन पूजन आरती कर बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए सांस्कृतिक आयोजन किये गए जिसमे नगर के छोटे बच्चों सहित नव युवको और बच्चियों ने आकर्षक प्रस्तुति दी जिसमे आयोजन समिति के द्वारा चयनित प्रतिभागियों को पुरुष्कार प्रदान किया गया
जिसे क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों ने जमकर सराहा साथ ही आयोजन समिति की सराहना कर भविष्य में ऐसे भव्य आयोजन करते रहने के लिए बधाई दी। गौरतलब है कि नगर में पीपल गणेशोत्सव समिति के द्वारा यह ग्यारहवीं बार प्रथम पूज्य भगवान गणपति की मूर्ति स्थापित की गई थी। समिति ने प्रतिदिन एक से बढ़कर एक भक्ति से ओतप्रोत आयोजन किये जिसमे नगर सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोगो ने धार्मिक आयोजन में उपस्थिति दर्ज की।
*पत्रकारों का हुआ सम्मान*
पीपल गणेशोत्सव समिति के द्वारा नगर के सक्रिय पत्रकारों का सम्मान शाल श्री फल देकर किया गया। सम्मान समारोह में नगर के पत्रकार प्रदीप त्रिपाठी “दीपू” हेमन्त तिवारी राजकुमार गौतम सरताज खान तपस गुप्ता शामिल रहे।
*व्यापारियों नवयुवको का योगदान*
गणपति जी के मूर्ति स्थापना से लेकर विसर्जन अवसर तक पीपल गणेशोत्सव में नगर के नवयुवको व्यापारियों प्रबुद्ध नगरवासियों का बड़ा योगदान रहता है जिसमे सभी के द्वारा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन के लिए विचार विमर्श कर मार्ग प्रशस्त किया जाता है इन्ही कारणों से यहाँ के सभी धार्मिक आयोजन सफल माने जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *