मुख्यमंत्री कोरिया जिले को देंगे 98 करोड़ रूपए के विकास कार्याें की सौगात

0

डॉ.सिंह शिवपुर चरचा में आम सभा को
सम्बोधित करेंगे: चार स्वागत सभाओं में शामिल होंगे

तैतीस हजार से अधिक हितग्राहियों को 9.44 करोड़ की सामग्री – सहायता राशि

रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कल 18 सितम्बर को प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के अंतर्गत कोरिया जिले के शिवपुर चरचा में आयोजित आमसभा में 98 करोड़ 23 लाख रूपए की राशि के 64 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। डॉ. सिंह इनमें से 80 करोड़ 48 लाख रूपये की राशि के 53 कार्यांे का भूमिपूजन और शिलान्यास तथा 17 करोड़ 75 लाख रूपये की राशि के 11 कार्यांे का लोकार्पण करेंगे।
डॉ. सिंह कार्यक्रम के अनुसार रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ से हेलीकाप्टर द्वारा शाम 4 बजे कोरिया जिले के ग्राम रनई पहुंचेंगे और ग्राम रनई, ग्राम पटना, ग्राम महोरा और जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में आयोजित स्वागत सभा में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री डॉ.सिंह षाम 6.05 बजे रथ द्वारा जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर से प्रस्थान कर षाम 6.15 बजे शिावपुर चरचा पहुंचेंगे और वहां आयोजित विशाल आमसभा को सम्बोधित करने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे।
मुख्यमंत्री आमसभा में 33 हजार 584 ग्रामीणों को विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं में 9 करोड़ 44 लाख रूपये की सामग्री और सहायता राशि का वितरण करेंगे। इनमें संचार क्रांति योजना के तहत 16 हजार 740 हितग्राहियों को मोबाइल, एक हजार 157 किसानों को आबादी पटटा, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत 18 हजार 142 महिलाओं को रसोई गैस कनेक्षन, श्रम विभाग की विभिन्न योजनाओं में 800 श्रमिकों को सायकल, सिंलाई मषीन और औजार किट आदि सामग्री तथा मुख्यमंत्री मनरेगा मजदूर टिफिन योजना के तहत 9 हजार 200 श्रमिकों को टिफिन वितरण का प्रतिकात्मक शुरूआत करेंगे। मुख्यमंत्री आमसभा में कम्प्यूटर के माध्यम से बटन दबाकर 5 हजार 57 किसानों को वर्ष 2017-18 के लिए कुल 8 करोड़ 41 लाख रूपये की बोनस राशि किसानों के खाते में जमा करेंगे।
मुख्यमंत्री षिवपुर चरचा में आयोजित आमसभा में जिन पूर्ण हो चुके कार्याें का लोकार्पण करेंगे, उनमें 13 करोड 84 लाख रूपये की लागत से निर्मित अंजनी जलाशय, एक करोड 77 लाख रूपये की लागत से निर्मित लाईवलीहुड कालेज में कन्या छात्रावास शामिल हैं। इसके अलावा वे 43 लाख रूपये की लागत से ग्राम कदमनारा के नकटीनाला में चकेरी डबरा स्टाप डेम, 32 लाख रूपये की लागत से ग्राम मंडलपारा के सलका नर्सरी में निर्मित पुलिया और 30 लाख रूपये की लागत से नौका विहार हेतु मैकेनाईज बोट का लोकार्पण करेंगे।
मुख्यमंत्री जिन नये स्वीकृत कार्याें का भूमिपूजन करेंगे, उनमें 29 करोड 8 लाख रूपये की लागत से बनने वाले नगर पालिका बैकुण्ठपुर में जल षुद्विकरण संयंत्र एवं पाईप लाईन विस्तार, 7 करोड 76 लाख रूपये की लागत से जगदीषपुर से रकमा तक पहुंच मार्ग शामिल हैं। इसके अलावा वे 5 करोड 77 लाख रूपये की लागत से दुधनिया से रटगा स्कूल तक पहुंच मार्ग, जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर में 5 करोड 6 लाख रूपये की लागत से बनने वाले स्टेडियम और 3 करोड 84 लाख रूपये की लागत से बनने वाली लाइब्रेरी का भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *