कांशीराम जी की कर्मभूमि जांजगीर जिला का नाम कांशीराम जी के नाम से करने की मांग करते हुए जोगी ने लिखा प्रधानमंत्री को पत्र

0

*बहुजन नायक मान्यवर कांशीराम जी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से अलंकृत करने मांग- जोगी*

*कांशीराम जी की कर्मभूमि जांजगीर जिला का नाम कांशीराम जी के नाम से करने की मांग*

*22 सितंबर को छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान मोदी से जांजगीर में दोनों घोषणाएं करने किया अनुरोध।*

रायपुर,  राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमों  अजीत जोगी ने देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  को एक पत्र लिखते हुए देश के बहुजन समाज के महानायक, मान्यवर कांशीरामजी जो देश के सबसे बड़े सम्मान और पुरस्कार भारत रत्न से अलंकृत करने तथा उनकी कर्मभूमि जांजगीर जिला का नाम को मान्यवर कांशीराम जी के नाम से करने की मांग की है। श्री जोगी ने कहा समाज के दबे, कुचले, पिछड़े , शोषितों के नेता, बहुजन नायक कांशीराम जी एक व्यक्ति नही बल्कि एक विचारधारा थे। उनकी विचारधारा दलगत राजनीति से नही बल्कि देश नीति से जुड़ी है। बहुजन समाज के आर्थिक और सामाजिक विकास में उनका योगदान अतुलनीय, अद्वितीय एवं अविस्मरणीय है। ऐसे महापुरुष की विचारधारा युगों युगों तक देश की आने वाली पीढ़ी के विचारों में समाहित हो एवं देश में सामाजिक सामानता का उदहारण बन सके इस हेतु मान्यवर कांशीराम जी को ‘भारत रत्न’ की उपाधि से अलंकृत कर उन्हें देश के सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया जाए। साथ ही, मान्यवर कांशीराम जी की कर्मभूमि रही छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले का नाम कांशीराम जी के नाम से करते हुए एवं मान्यवर कांशीराम जी से जुड़ी छत्तीसगढ़ के लोगों की भावनाओं का सम्मान किया जाए।
श्री जोगी ने कहा समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ की 22 सिंतबर को प्रधानमंत्री मंत्री श्री मोदी जांजगीर जिले के प्रवास पर आ रहे हैं इस दौरान दो मांगों पर गौर करने एवं अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान इसकी घोषणा करने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed