साईं बाबा की चरण पादुका की धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया पूजन

0

रायपुर । शिरडी के साईं बाबा की चरण पादुका पूजन आयोजन में प्रदेश के धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने चरण पादुका का सपरिवार पूजन कर छत्तीसगढ़ प्रदेश की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। यह कार्यक्रम इनडोर स्टेडियम बूढ़ापारा में आयोजित था। साईं बाबा की चरण पादुका लेकर शिरडी से आये हुए विपिन दादा कोहले व शिरडी साई संस्थान के 16 साई भक्तों को अग्रवाल ने प्रदेश वासियों की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि यहां भक्तिमय वातवरण देखकर ऐसा महसूस हो रहा है जैसे स्वयं साई बाबा पधारे हो।
इस अवसर पर आयोजित मंचीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि की आसंदी से उपस्थित साई भक्तों को अग्रवाल ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जब-जब अन्याय-अत्याचार बढ़े है, कुरूतियों में फंसकर समाज दिशाहीन हुआ है तब-तब अवतारी पुरुषों का जन्म हुआ है। साईं बाबा भी उन्ही अवतारों में से एक थे। ये अवतारी पुरुष ही भगवान से मिलाने का काम करते है। भक्ति से शक्ति कैसे मिलती है यह साई बाबा ने बताया है। बाबा ने अपने संदेश में सबका मालिक एक की बात कही है। उन्होंने जाति-धर्म-सम्प्रदाय से परे मानवता की बात कही। दीन-दुखियों की सेवा का मार्ग दिखाया। उन्होंने कहा कि बाबा हमे इतनी शक्ति प्रदान करें कि हम प्रदेश की ढाई करोड़ जनता के जीवन मे खुशहाली लाने में सफल हो सके।
 इस दौरान अमृता संजीव कस्तूरी द्वारा रचित 
साईं चरित्र दर्शन पुस्तक का विमोचन किया गया। कार्यक्रम में विधायक श्रीचंद सुंदरानी,आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ नवीन गुप्ता,पीपी सोती,योगेश अग्रवाल, युवा आयोग के सदस्य अमरजीत छाबड़ा,विकास अग्रवाल,सोम अग्रवाल,दीपक भारद्वाज पोल्ले,राजेन्द्र निगम,प्रकाश बिडलेवर,नरेंद्र सोलंकी,दुर्गेश सिंदे,भावार्थ भाई आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *