मोबाईल कव्हर में मुख्यमंत्री रमन सिंह की फोटो और भाजपा का चुनाव चिन्ह, निर्वाचन आयोग से शिकायत करेगी कांग्रेस

0

 

रायपुर/ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने जारी बयान में भाजपा की संचारक्रांति योजना में रमन सरकार द्वारा भाजपाईकरण करने का आरोप लगाते हुये कहा है कि, ग्राम पंचायत ढेवलडीह, कटघोरा विधानसभा में भाजपा विधायक एवं संसदीय सचिव लखनलाल देवांगन पर आरोप लगाते हुये कहा कि उक्त विधानसभा में शासकीय अधिकारियों द्वारा योजना के तहत प्राप्त लोगो को मोबाईल वितरित किया जा रहा था, जहां उन्होने अपनी फोटो

एवं नाम पद उल्लेखित मोबाईल कव्हर लगाकर जबरिया अपने पद का सत्ता में रहकर दुरूपयोग करते हुये अधिकारियों पर दबाव डालकर निःशुल्क मोबाईल में अपना झुठा प्रचार पाने के उद्देश्य से वितरण कर व्यक्तिगत लाभ लेने का प्रयास कर रहे है। उक्त मोबाईल कव्हर में मुख्यमंत्री रमन सिंह की फोटो और भाजपा का चुनाव चिन्ह भी छपा हुआ है। शासकीय योजना के नाम जनता की गाढ़ी कमाई और टैक्स के रूप में जमा किये गये प्राप्त रूपयों के आधार पर सत्तारूढ़ सरकार जनहित में योजनाएं क्रियान्वित करती हैै, मगर जिस प्रकार प्रदेश की रमन सरकार और भाजपा के विधायक लखनलाल देवांगन ने स्वंय के प्रचार का रास्ता शासकीय योजना के माध्यम से अपनाया है वह आपत्तिजनक है। वहीं दूसरी ओर रमन सरकार ने संचार क्रांति योजना के तहत चुनावी वर्ष में लालीपाप बांटने का खेल समुचे प्रदेश में देखा जा सकता है। भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी से घटिया उत्पाद का मोबाईल लगातार फट रहे है, दर्जनो प्रकरण से जनमानस में भ्रम का वातावरण निर्मित है।


चूंकि राज्य में महज कुछ दिनों पश्चात विधानसभा के चुनाव होने वाले है। राज्य में स्वस्थ और निष्पक्ष चुनाव कराना निर्वाचन कार्यालय का दायित्व है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश के योजनाओं के भाजपाईकरण की शिकायत चुनाव आयोग से करेगी और इस पर रोक लगाने तथा जिम्मेदार अधिकारियों पर भाजपा कार्यकर्ता की तरह काम न करने हिदायत देने की मांग करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed