मुख्यमंत्री ने बलौदाबाजार में किया 964 करोड़ के 79 कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

0

लगभग 202 करोड़ रूपए लागत की नांदघाट-भाटापारा-बलौदाबाजार सड़क का लोकार्पण
करीब 132 करोड़ रूपए से निर्मित भैंसा-बलौदाबाजार मार्ग का लोकार्पण


रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज बलौदाबाजार में अटल विकास यात्रा के अंतर्गत 964 करोड़ रुपये के 79 विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें 513 करोड़ रूपए की लागत से 57 विकास कार्यो का शिलान्यास और 450 करोड़ रुपये की लागत से 22 विकास कार्यो का लोकार्पण शामिल है।
मुख्यमंत्री ने बलौदाबाजार एवं भाटापारा क्षेत्र के दूरस्थ अंचल के गांवों को जोड़ने दो प्रमुख सड़क मार्ग-149 करोड़ रुपये की लागत से घोटिया-पलारी-वटगन-समोदा-तुमगांव मार्ग का उन्नयन कार्य एवं 127 करोड़ रुपये की लागत से निपनिया-लटुआ-बलौदाबाजार मार्ग का पुनर्निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने प्रसिद्व गिरौदपुरी धाम एवं शिवरीनारायण तक आवागमन सुगम करने 132 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित भैंसा से बलौदाबाजार मार्ग के उन्नयन एवं पुनर्निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। इसी तरह 202 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नांदघाट-भाटापारा-बलौदाबाजार मार्ग का उन्नयन कार्य एवं 189 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बलौदाबाजार से गिधौरी मार्ग के पुनर्निर्माण कार्य का लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री ने एक करोड़ 89 लाख रुपये की लागत से 1091 हितग्राहियो को विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत सामग्री वितरण किया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल, लोकसभा सांसदद्वय श्री रमेश बैस और श्रीमती कमला देवी पाटले, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले, लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत, छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री शिवरतन शर्मा और छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ. सनम जांगड़े सहित अनेक जनप्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed