स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का बयान गैर जिम्मेदाराना :शैलेश नितिन त्रिवेदी

0

रायपुर/ स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा पत्रकारों से चर्चा में की गयी असंयत एवं गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि डेंगू के महामारी सरकार के लापरवाही के ही फैली और 37 लोगो की मौत हो गयी है। भाजपा सरकार लापरवाही के कारण डेंगू पहले भिलाई और बाद में गरियाबंद, बिलासपुर, रायपुर और बीजापुर जिलों तक फैल गया। डेंगू के रोकथाम करने के लिये प्रभावी कदम नही उठा पाने में रमन सरकार के मंत्री अजय चंद्राकर जिम्मेदार रहे है। सरकार और भाजपा सरकार में मंत्री अजय चंद्राकर मरने वाले को ही को ही दोषी ठहरा रहे है, जिनकी डेंगू में मौत हो गयी। स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का यह कहना जो देर से पहुंचे उनकी मौत हुयी है, सीधे-सीधे सरकार की जवाबदेही से बचने की कौशिश है। मोबाईल त्यौहार मनाने में व्यस्त भाजपा सरकार ने डेंगू की रोकथाम के लिये समय रहते हुये कदम उठाये होते तो महामारी में इतने लोग नहीं मारे जाते। रमन सरकार ने प्रभावी कदम उठाये होते तो ये स्थिति नहीं बनती, इतनी मौते नहीं होती। जब डेंगू फैल रहा था तब भाजपा सरकार तो डेंगू की महामारी फैलती ही नहीं। रमन सरकार द्वारा अपनी जिम्मेदारी को मरने वाले के ऊपर डालना संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है। इससे ज्यादा दुर्भाग्यजनक गैर जिम्मेदाराना और शर्मनाक और कुछ भी नहीं हो सकता है।
स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा इलाज के लिये देर से पहुंचने के कारण डेंगू पीड़ीतो की मौत हुयी, ऐसा संवेदहीन बयान दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्रकार अपनी जिम्मेदारी से बचने के लिये इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे है। मरने वालों को उत्तरदायी ठहराते हुये स्वाथ्स्य मंत्री अजय चंद्रकार के बयान की कांग्रेस ने निंदा की है।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि अगर कोई देर हुयी है तो उसके लिये राज्य सरकार जिम्मेदार है। डेंगू पीड़ीतो के मनोबल को बनाये रखने के कारण इस महामारी के कारण काल कवलित होने वालों की संख्या नहीं बताने के स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर के बयान के कोटी बयान निरूपित करते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि डेंगू से मरने वालों की वास्तविक संख्या बहुत ज्यादा है। जिसे छिपाने लिये स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने इस तरह के झूठ का सहारा लिया है। स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर डेंगू पीड़ितो की वास्तविक संख्या उजागर करने वाले समाचार माध्यमों पर विपरीत एवं नकारात्मक टिप्पणी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed