मुख्य निर्वाचन आयुक्त रावत की अध्यक्षता में विधानसभा आम चुनाव-2018 की तैयारियों की समीक्षा

0


रायपुर, देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री ओमप्रकाश रावत की अध्यक्षता में आज यहां न्यू सर्किट हाउस के ऑडिटोरियम में छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा आम चुनाव की प्रशासनिक तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
इस मैराथन बैठक में मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री ओमप्रकाश रावत सहित आयोग के अन्य उच्च अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा आम चुनाव-2018 के सुगमतापूर्वक संचालन के लिए मार्गदर्शी बिंदुओं पर आधारित जरूरी निर्देश प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिए। बैठक में बारी-बारी से सभी जिलों के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों से उनके जिलों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों की विस्तार से जानकारी ली गई। बैठक के प्रारंभ में छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री सुब्रत साहू ने कम्प्यूटर आधारित प्रस्तुतिकरण के जरिए विधानसभा आम चुनाव-2018 के संदर्भ में विधानसभा क्षेत्रों और आम चुनाव की तैयारियों के बारे विस्तार से अवगत कराया।
बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के आयुक्त श्री सुनील अरोरा, आयुक्त श्री अशोक लवासा, वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त श्री उमेश सिन्हा, उप निर्वाचन आयुक्त श्री सुदीप जैन, श्री संदीप सक्सेना, महानिदेशक व्यय श्री दिलीप शर्मा, महानिदेशक संचार श्री धीरेन्द्र ओझा, महानिदेशक आईटी श्री व्ही.एन.शुक्ला, अतिरिक्त महानिदेशक संचार सह भारत निर्वाचन आयोग की प्रवक्ता श्रीमती शेफाली बी. शरण, छत्तीसगढ़ के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन सहित सभी राजस्व संभागों के आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक, निर्वाचन कार्य से संबंधित विभागों के नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed