मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सूचना के अधिकार कानून पर महानदी भवन में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित

0


रायपुर, मुख्य सचिव श्री अजय सिंह की अध्यक्षता में आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 पर केन्द्रित कार्यशाला आयोजित की गई। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को इस अधिनियम के सभी प्रावधानों का बारीकी से अध्ययन करने और उन प्रावधानों के अनुरूप कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य सूचना आयोग के सहयोग से आयोजित कार्यशाला को बहुत महत्वपूर्ण बताया।
कार्यशाला में अधिनियम के प्रावधानों के बारे में विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए मुख्य सचिव श्री अजय सिंह ने कहा कि शासन के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को इस अधिनियम की जानकारी होना बहुत आवश्यक है। कार्यशाला में राज्य शासन के सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त श्री एम.के. राउत ने कहा कि शासकीय सेवकों को सूचना के अधिकारों और अपने कर्तव्यों का भली-भांति ज्ञान होना आवश्यक है।
कार्यशाला में राज्य सूचना आयुक्त श्री ए.के. सिंह, श्री मोहन पवार तथा श्री अशोक अग्रवाल, पुलिस महानिदेशक श्री ए.एन. उपाध्याय, कृषि विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री सुनील कुजूर, पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री आर.पी. मंडल, वन विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री सी.के. खेतान, खाद्य एवं सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमती ऋचा शर्मा के अलावा मंत्रालय के सभी विभागों के प्रमुख सचिव और सचिवों सहित सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed