युवा मोर्चा चुनावी मोर्चे पर मजबूती से खड़ा है, चिंता न करें : बृजमोहन

0

 भाजयुमों रायपुर जिला की बैठक को कृषि-सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने किया संबोधित

रायपुर। प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि 5 सालों से कार्यकर्ता सुन रहे हैं, और सुना भी रहे हैं। पर अब जो समय है कुछ कर गुजरने का है। कुछ कर दिखाने का है। युवा मोर्चा पूरे आत्मविश्वास के साथ भाजपा से कह दे कि चिंता न करें, उनका प्रत्येक कार्यकर्ता चुनावी युद्ध के मोर्चे पर सीना तान कर खड़ा हुआ है। उन्होंने यह बात एकात्म परिसर में भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला रायपुर की कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत,औद्योगिक विकास निगम के अध्यक्ष छगन मूंदड़ा भी मौजूद थे। बैठक के दौरान नव प्रवेशी भाजपा कार्यकर्ताओं का मंत्री द्वय ने अभिनंदन किया।
बैठक में बृजमोहन ने कहा कि युवा मोर्चा का कार्यकर्ता चुनावी युद्ध का सैनिक है। ऐसे सैनिकों के लिए यह बैठक वार्मअप है। वरिष्ठों से मार्गदर्शन लेते हुए 1 बूथ 20 यूथ की योजना पर फोकस करते हुए अपने काम को आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस बार 30 लाख नए युवा मतदान करेंगे। इन्हें भाजपा से जोड़ने का प्रयास होना चाहिए।
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी भाजपा सरकार ने 14 सालों में ऐतिहासिक विकास कार्य किया है। समाज के हर वर्ग की बराबर चिंता की है।दीन दुखियों की सेवा में समर्पण भाव के साथ अभिनव योजनाओं को लेकर सरकार काम कर रही है। एक रुपए किलो चावल,5 रुपये किलों में चना प्रदान करने की योजना हो या उज्ज्वला योजना या मजदूरों को टिफिन प्रदान करने की योजना हो या स्मार्ट फोन प्रदान करने की योजना यह हमारी सरकार की संवेदनशीलता को प्रदर्शित करती है।
इस अवसर पर प्रदेश भाजयुमों महामंत्री संजू नारायण सिंह, कोषाध्यक्ष कमल गर्ग, उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह, जिला भाजयुमों प्रभारी योगी अग्रवाल, युवा आयोग के सदस्य अमरजीत सिंह, जिला भाजयुमों अध्यक्ष राजेश पांडे, महामंत्री अमित मैशेरी,सुमित शर्मा,सचिन मेघानी,डॉ उपेंद्र त्रिवेदी सहित जिला भाजयुमों,मंडल भाजयुमों के समस्त पदाधिकारी उपस्थित थे।
प्रत्येक कार्यकर्ता काम का है
बृजमोहन ने कहा कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता काम का है। हम देखते हैं कि कुछ कार्यकर्ता हवा हवाई बातों में वक्त गुजार देते हैं और काम करने वाले काम ही करते रहते हैं। पर चुनावी मैदान में हर कार्यकर्ता काम का रहता है। जिसका जहां उपयोग हो जाए। हम देखते हैं कि हथेली की पांचों उंगलियां एक सी नहीं रहती । जो काम अंगूठा कर सकता है छोटी उंगली नहीं कर सकती। पर जो अच्छा काम कर रहे है उनसे कमजोर को सीखना चाहिए कि हम कैसा काम करें। उन्होंने कहा कि कमजोर काम करने वाला मैरिट नही आएगा पर फर्स्ट आ जायेगा वो भी कम उपलब्धि नही होगी। इसलिए नेतृत्वकर्ताओं को चाहिए कि सभी को एकजुट करके चुनावी मैदान की कमान सौंपी जाए।
सिर्फ कमल फूल के लिये वोट मांगे
बृजमोहन ने कहा कि मतदाताओं के दिमाग में सिर्फ और सिर्फ कमल फूल रहना चाहिए ।इसलिए यह बात ध्यान रखा जाए कि वोट मांगने के लिए चिन्ह का प्रयोग करें ना कि नाम का। समाज में ऐसे भी लोग है जो सरकार की योजनाओं का लाभ ले रहा है पर सरकार किसकी है यह उन्हें पता नहीं है। इसलिए यह बताना जरूरी है कि कमल फूल की सरकार उनके लिए काम कर रही है।
राजधानी से बनता है माहौल
बृजमोहन ने कहा कि चुनावी माहौल राजधानी से बनता है। राजधानी का कार्यकर्ता पूरे प्रदेश को यह संदेश दें कि वह अपनी चारों विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड मतों से जीत दिलाएगी।
अपने कामों द्वारा दिया गया उनका यह संदेश निश्चित रूप से प्रदेशभर के युवाओं में ऊर्जा का संचार करेगी और 65 से भी ज्यादा विधानसभा सीटी जीतने में सहायक सिद्ध होगी।
भाजयुमों में भी टिकट के दावेदार
बृजमोहन ने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा में भी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए योग्य प्रत्याशी हो सकते हैं। परंतु हमें इस बात का ध्यान रखना है कि टिकट जिसे भी मिले हमे पूरी शिद्दत के साथ उसे जिताने काम करना है। आप नौजवान है, जीवन मे अवसरों की कमी नही होगी और यह तो भाजपा है सभी को आगे बढ़ने का अवसर प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *