मसानजोर बांध विवाद : झारखंड की मंत्री ने ममता सरकार को दी ‘आंख निकालने’ की धमकी

0

रांची : मसानजोर बांध को लेकर झारखंड और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा है. पश्चिम बंगाल सरकार ने दो दिन पहले बांध की दीवारों को नीले और सफेद रंग से रंगवा दिया था. झारखंड ने इसका विरोध करते हुए रंगाई का काम बंद करा दिया था.

झारखंड सरकार का आरोप है कि ममता बनर्जी बांध को अपनी पार्टी के रंग से रंगवा रही हैं. इसके अलावा ममता सरकार की ओर से पर्यटकों को रिझाने के लिए एक बोर्ड लगाया गया है, जिसमे पश्चिम बंगाल की और से ‘वेलकम टू मसानजोर डेम वेस्ट बंगाल’ लिखाया गया है.a

भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार के मजदूरों को झारखंड के दुमका जिले में स्थित मसानजोर बांध की दीवारें रंगने से रोकने के बाद झारखंड की मंत्री लुईस मरांडी ने बैराज की तरफ देखने का दुस्साहस करने वालों की आंखें निकाल लेने की धमकी दी.

उन्होंने यह भी कहा कि वह पश्चिम बंगाल सरकार के किसी भी गलत काम को बर्दाश्त नहीं करेंगी. उन्होंने कहा कि बांध को लेकर पश्चिम बंगाल के साथ हुई डीड की मियाद फेल हो चुकी है. इसलिए पश्चिम बंगाल की सरकार अपनी हद में रहे.

अल्पसंख्यक कल्याण और महिला एवं बाल विकास मंत्री तथा दुमका से बीजेपी की विधायक लुईस मरांडी ने कहा, ‘अगर किसी ने मसानजोर बांध की तरफ आंख उठाकर देखा तो हम उसकी आंखें निकाल लेंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *