इमरान खान ने ताजपोशी में सिद्धू, कपिल और आमिर खान को दिया न्योता

0

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चुने गए इमरान खान ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू,पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर, कपिल देव और बॉलीवुड स्टार आमिर खान को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया है। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कहा है कि वह इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेंगे। शपथ ग्रहण 11 अगस्त को होगा। पाकिस्तान तहरीक -ए- इंसाफ (PTI) के नेताओं ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

इमरान खान की अगुवाई वाली पीटीआई 25 जुलाई को पाकिस्तानी संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली के लिए हुए चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है और वह अपनी सहयोगी पार्टियों और निर्दलीय सांसदों के समर्थन से सरकार बना सकती है। पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि पार्टी बॉलीवुड स्टार आमिर खान और क्रिकेटरों कपिल देव एवं सुनील गावस्कर को शपथ-ग्रहण समारोह के लिए पहले ही आमंत्रित कर चुकी है।

सूत्रों ने बताया कि पीटीआई के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के सदस्य देशों और चीन एवं तुर्की के शासन प्रमुखों को शपथ-ग्रहण समारोह में बुलाने की अपनी इच्छा विदेश कार्यालय को बताई और इस पर उसके सुझाव मांगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *