लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने स्काई योजना के तहत राजधानी के तीन वार्डाें में किया स्मार्ट फोन का वितरण

0


रायपुर-लोक निर्माण मंत्री  राजेश मूणत ने आज राजधानी रायपुर के तीन विभिन्न वार्डाें में भ्रमण कर संचार क्रांति योजना (स्काई) के तहत हितग्राहियों को मोबाइल फोन का वितरण किया। इस दौरान सरदार बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में रामसागरपारा वार्ड के 284, कोटा स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में शहीद मनमोहन सिंह बख्शी वार्ड के 298 और सियान सदन में आयोजित कार्यक्रम में बाल गंगाधर तिलक वार्ड के 234 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। इस अवसर पर नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त श्री रजत बंसल और वार्ड पार्षद श्रीमती संध्या शर्मा, श्री पंचू भारती, श्री शिवशंकर मेनन और हितग्राही बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत ने मोबाइल का वितरण करते हुए कहा कि सरकार द्वारा लोगों को स्मार्ट फोन के वितरण के लिए संचार क्रांति योजना (स्काई) नामक महत्वपूर्ण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके तहत जमाने के अनुरूप लोगों को स्मार्ट फोन का वितरण कर स्मार्ट बनाया जा रहा है। इससे लोग सूचना की ताकत के साथ स्वयं को सक्षम और आत्म निर्भर बना पाएंगे। श्री मूणत ने बताया कि स्काई योजना के तहत प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों की 40 लाख महिलाओं और शहरी क्षेत्रों के पांच लाख गरीब परिवारों को स्मार्ट फोन का वितरण किया जाएगा। इसके अलावा कॉलेजों के लगभग चार लाख 80 हजार विद्यार्थियों को भी स्मार्ट फोन प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्काई योजना लोगों को समय के अनुरूप सक्षम बनाने में महत्वपूर्ण साबित होगी।


कार्यक्रम में मोबाइल वितरण के दौरान लोगों में अभूतपूर्व उत्साह देखा गया। इस दौरान कई हितग्राहियों ने नये स्मार्ट फोन को अपने हाथों में खुशी-खुशी पकड़े हुए लोक निर्माण मंत्री श्री मूणत के साथ मौके पर सेल्फी ली और फोन के वितरण के लिए सरकार की भरपूर सराहना की।

‘अल्पना की पूरी हुई वर्षोें पुरानी कल्पना’

कार्यक्रम में आज श्री मूणत के हाथों स्मार्ट फोन पाकर राजधानी रायपुर के मोतीनगर निवासी 33 वर्षीय दिव्यांग सुश्री अल्पना राव ने अद्भुत खुशी का इजहार किया। सुश्री राव ने बताया कि दूसरों के स्मार्ट फोन को देखकर स्वयं के मन में भी इसे पाने की वर्षाें से ललक थी। यह ललक आज सरकार के महत्वपूर्ण ‘स्काई’ योजना से पूरी हो गई। इसी तरह राजधानी के राठीनगर निवासी 45 वर्षीय श्रीमती खोर बहारी सोनकर और श्रीमती लता तिवारी तथा श्रीमती जागेश्वरी बाई आदि ने भी मोबाइल पाकर अपनी-अपनी खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *