भैयाथान में छाई जोगी लहर,भीषण गर्मी को नजरअंदाज कर हजारो की संख्या में उमड़ा जनसैलाब

0

जोगी एक्सप्रेस 

सूरजपुर । भैयाथान के स्थानीय हाई स्कूल ग्राउंड में क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन अवसर पर गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे )के सुप्रीमो अजीत जोगी पहुचे । कार्यक्रम के दौरान अजीत जोगी ने अपने उद्बोधन में नेता प्रतिपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके द्वारा अम्बिकापुर में कई एकड़ जमीन गबन कर करोड़ों रुपए हजम कर लिए गए। शासन द्वारा जांच करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे यह स्पष्ट होता है की सीएम के साथ साठगांठ तो कांग्रेसी नेताओं का है। और आगे उन्होंने कहा कि हम क्रिकेट नही खेलते फिर भी हम फ़ास्ट बॉलिंग करते है।हमारा हर बाल बाउंसर होता है।आगे कहा कि बाल को उछाल के फेका जाता है लेकिन जमीन पर बाल नही गिरता सीधा सिमारेखा के बाहर ही  गिरता है। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि एक लबरा रायपुर में एक लबरा दिल्ली में बैठा है  जो दिल्ली वाला कहेगा ओ रायपुर वाला सुनेगा। धान खरीदी को लेकर श्री जोगी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने  धान का समर्थन मूल्य  2100 सौ रुपये प्रति क्विंटल और बोनस 300 रुपये बोले थे लेकिन नही दिया गया।सभी राशन कार्ड धारियों को सत्यपन के बाद जो गरीब था उसका नाम काट दिया गया और जिसके पास पक्का का मकान है उसका नाम राशन कार्ड से आज भी नही कटा  है और उसे 35 किलो चावल दिया जा रहा है।हमारी सरकार बनी तो हर गरीब परिवार को बिना राशन कार्ड के साथ 35 किलो चावल  दिया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार बनी तो धान का समर्थन मूल्य 2500 किया जाएगा । लबरा सरकार के द्वारा गरीबो को एकल बत्ती फ्री की जगह अब घर घर मीटर लगा दिया गया है और ठगने के लिए चीन का मीटर लगाया गया है  जिसमे मीटर में बिजली गुल है फिर भी बिजली बिल चालू है।हमारी सरकार आती है तो  हर गरीब किसान को बिजली मुफ्त में दिया जाएगा ।

श्री जोगी ने सर्वोच्च न्यायालय के भाजपा के शीर्ष नेताओं पर मामला चलाने के आदेश का स्वागत किया करते हुए कहा  की प्रधानमंत्री इस आदेश से मन ही मन खुश हैं की अब वे अपने मन मुताबिक राष्ट्रपति बना सकेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा सूरजपुर व कोरिया कलेक्टर को हटाने के औचित्य पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस तरह की कार्रवाई से अधिकारियों का अपमान हुआ है।वही भैयाथान के सुन्दरपुर पावर प्लांट के मामले में श्री जोगी ने मुख्यमंत्री पर प्रहार करते हुए कहा कि उसकी नींव मैंने रखी थी, इसलिए सीएम नहीं चाहते थे कि वहां प्लांट बने। उनकी सरकार प्रदेश में बनती है तो सुन्दरपुर मे पावर प्लांट चालू किया जाएगा

उन्होंने अपने बारे में बताते हुए कहा कि में 5 से 8 किमी पैदल स्कूल जाता था और स्कूल से आकर खेतो में हल चलाता था और पढ़  लिख के एसपी  कलेक्टर बना ततपश्चात 13 साल कलेक्टर रहने के बाद राजनीति में कदम रखा और मुख्यमंत्री बना बन के जनता की सेवा किया और मुख्य बात यह है कि छतीसगढ़ की धरती पर संसाधनों  की कमी नही है और  सोनिया गांधी जी से बोल कर आया हु की अब जोगी कभी पलट के दिल्ली नही आएगा ।आज मै भैयाथान में जोगी बनके सबके सामने हाथ फैला के माँगने आया हु छोटे छोटे बच्चों व गरीबो के लिए आपलोगो से  छत्तीसगढ़ मांग रहा हु। वही जोगी  जी ने यह भी कहा कि सरकार सभी काम छोड़ के दारू बेचने में लगा है।

वही सूरजपुर के जनता कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेन्द चौधरी ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा की जनता कांग्रेस  छत्तीसगढ़ में उदय हो रहा है।इस बार छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनते हुए दिख रही है।उन्होंने थर्मल पावर प्लांट का जिक्र करते हुए कहा कि अजीत जोगी जी के द्वारा रखी गई आधार शिला  पावर प्लांट को आज मुख्यमंत्री जी ने जरूरी नही समझा जा रहा है  हमारी सरकार बनी तो वह दिन दूर नही हर गरीब नौकरी और हर गरीब को रोजगार मिलेगा कोई भी गरीब दूसरे राज्य में काम के तलाश में नही जाएगा।वही जिला पंचायत सदस्य पंकज तिवारी ने भी सभा को संबोधित किया

कार्यक्रम में भाजपा और कांग्रेस पार्टी    से जुड़े कार्यकर्ताओ ने जनता कांग्रेस (जे )में प्रवेश किया ।जिसमें मुख्य रूप से भटगांव नगर पंचायत के पार्षद प्रभाकर व विश्रामपुर के बालेश्वव पाटले ने अपने दर्जनों साथियो के साथ अजित जोगी जी के समक्ष पार्टी में प्रवेश किया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से सुरेंद्र चौधरी , दानिश रफ़ीक़ ,पंकज तिवारी, बी. के.दुबे , शैलेन्द्र सिंह ,अभिषेक श्रीवास्तव, कमलेश दुबे ,तैयब अंसारी, सिद्धार्थ सिंह ,विनय देवांगन, शुभम प्रताप सिंह, गोरखनाथ पाठक ,शकील हासमी, आनंद चौधरी, नीरज सिंह, जीशान खान, शुखु यादव,,  राकेश मित्तल व भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

गौरतलब है कि क्रिकेट समापन में पधारे जोगी जी को देखने ,सुनने ,मिलने के लिए इतनी भिषण गर्मी को नजरअंदाज करते हुए  हजारों की संख्या में आसपास के क्षेत्रो से जनसैलाब उमड़ पड़ा था जिसको देखते हुए यह कहना गलत नही होगा की जनता कांग्रेस (जोगी) पार्टी की तरफ जनता का रुझान बढ़ रहा है ।

ब्यूरो अजय तिवारी

जोगी एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ 

7 Attachments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *