बिहार : जेडीयू का दावा, हम 25 पर और बीजेपी 15 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in D:\INETPUB\VHOSTS\jogiexpress.com\httpdocs\wp-content\themes\covernews\inc\hooks\blocks\block-post-header.php on line 43

पटना : कर्नाटक चुनावो के परिणाम आने के बाद सभी राजनीतिक दल लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुट गए हैं. गठबंधन के गणित पर मंथन शुरू हो गया है .

इस सिलसिले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू कोर कमेटी की बैठक हुई. बैठक के बाद जनता दल (यू) के प्रवक्ता अजय आलोक ने रविवार को कहा कि कुछ और दल जेडीयू के साथ जुड़े हैं इसलिए सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टी के शीर्ष नेता ही मिलकर फैसला करेंगे, लेकिन मौजूद समय में बीजेपी के साथ सीट बंटवारे को लेकर कोई संशय नहीं है.

बता दें बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. बीजेपी और जेडीयू में गठबंधन को लेकर जेडीयू ने साफ किया है कि राज्य में सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए गठबंधन के दलों में कोई भ्रम नहीं है.

स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है कि यहां जेडीयू 25 सीटों पर और बीजेपी 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए गठबंधन का चेहरा नीतीश कुमार होंगे.

अजय आलोक ने कहा कि बिहार में उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी है. इसलिए जेडीयू 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बीजेपी 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *