यशवंत सिन्हा के त्यागपत्र से ‘भाजपा को बड़ा झटका’

0

पटना : मोदी सरकार की लगातार आलोचना करने वाले भाजपा के दिग्गज नाराज नेता और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने आज बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि मैं आज दलगत राजनीति से संन्यास लेता हूं. बीजेपी के साथ सभी संबधों को समाप्त करता हूं, भविष्य में मैं किसी पद का दावेदार नहीं हूं. यशवंत सिन्हा लंबे समय से नाराज थे और प्रधानमंत्री मोदी और सरकार पर हमले बोल रहे थे. यशवंत सिन्हा चुनावी राजनीति से पहले ही संन्यास की घोषणा कर चुके हैं.

यशवंत सिन्हा ने कहा, ”अगर मैं आपके सामने खड़ा हूं तो इसलिए खड़ा हूं कि देश की जो आज की स्थिति है इस पर हमें आपको मिलकर विचार करना होगा. हम लोग सबसे पहले राजघाट गए और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद हमने ‘राष्ट्र मंच’ बनाने की घोषणा की. ये कोई राजनीतिक दल नहीं है. देश की परिस्थिति को देखते हुए अगर आज हम चुप रह जाएंगे तो आने वाली पढ़ियां हमसे सवाल करेंगी कि जब ये सब हो रहा था तब आप कहां ? इसलिए राष्ट्र मंच का गठन किया.”

बतादें झारखंड के हजारीबाग से सांसद रह चुके यशवंत सिन्हा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रह चुके है. यशवंत सिन्हा चंद्रशेखर सरकार में भी मंत्री रहे हैं. जनता ने उन्हें तीन बार लोकसभा पहुंचाया. यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा मोदी सरकार में मंत्री हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *