मुख्य सचिव की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक

0

रायपुर : मुख्य सचिव श्री अजय सिंह ने आज यहां मंत्रालय (महानदी भवन) में स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के काम-काज की समीक्षा की। उनकी अध्यक्षता में आयोजित बैठक में राजधानी रायपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और उससे सम्बद्ध अम्बेडकर अस्पताल में आवश्यक सुविधाओं के विकास और विस्तार के बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी।
मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को राज्य के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों सहित सभी सरकारी अस्पतालों में मरीजों तथा उनके साथ आने वाले उनके परिजनों की सुविधा के लिए स्वच्छ पेयजल आदि की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि सभी शासकीय अस्पतालों में बिजली, सिवरेज प्लांट, मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट की भी उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और अम्बेडकर अस्पताल में बिजली की बढ़ती जरूरत को देखते हुए विद्युत 33 केव्ही की विद्युत लाईनें बिछाने के लिए भी आवश्यक तैयारी के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने शासकीय अस्पतालों में दवाईयों और उपकरणों की आवश्यकता और उनकी आपूर्ति के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। श्री सिंह ने कार्पोरेशन के प्रबंध संचालक को इस संबंध में कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
बैठक में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सचिव श्री अनिल कुमार साहू, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्रीमती रानू साहू, संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. ए.के. चन्द्राकर सहित अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *