जन्मदिन पर कैबिनेट मंत्री परिवार संग पहुंचे चनवारीडांड मां महामाया के दरबार, विधिवत पूजा अर्चना कर लिया माता का आशीर्वाद।

0

जगह जगह पटाखे और बाजों के बीच स्वास्थ्य मंत्री का हुआ भव्य स्वागत।

मंत्री के जन्मदिन पर मनेंद्रगढ़ में 5 विस्तरीय डायलिसिस केंद्र का शुभारंभ।

मेगा हेल्थ कैंप में लगभग 2000 मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण।

अवतरण दिवस पर एचडीएफसी बैंक ने बढ़ाया हाथ, एचडीएफसी CSR मद से 15 – 15 बेड का आईसीयू बेड मनेंद्रगढ़ और चिरमिरी को अनुमोदित।

जिले के 25 स्कूलों में स्मार्ड क्लास और मार्डन तकनीक से मिलेगी आगे शिक्षा।

एमसीबी/चिरमिरी/ 02 /10/24 – अवतरण दिवस के मौके पर कैबिनेट मंत्री को जनता का भरपूर प्यार और सहयोग मिला। कही लड्डूओ से तोला गया, तो कही केक काटकर मिठाईयां बाटी गई। अल सुबह से ही मंत्री जी के रतनपुर मनोरम निवास में बधाई देने अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, ग्रामीणों का ताता लगा रहा। दरअसल यह सिलसिला 30 सितम्बर की रात से ही शुरू हो गया था, जब घड़ी का काटा 12 पर पहुंचा। खड़गवां की जनता ने अपने लाडले मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का भव्य स्वागत की और वहा उपस्थित भाजपाइयों ने लड्डुओं से तौलकर केक कटवाया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने मंच से सभी का धन्यवाद और आभार व्यक्त किए।

विदित हो कि जन्मदिन के अवसर पर मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल अपने पूरे परिवार के साथ माता का आशीर्वाद लेने चनवारीडांड महामाया मंदिर पहुंचे और विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की तत्पश्चात मंदिर प्रांगण में ही लोगों ने माला पहनाकर केक काटा और मंत्री को बधाईयां दी। अवतरण दौरे के क्रम में मंत्री जी का काफिल खड़गवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा जहां खड़गवां अस्पताल के बीएमओ कुजूर समेत पूरा स्टाफ गुलदस्ता भेटकर स्वागत किया और जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। इसके बाद मंत्री जी बड़ा बाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में, बल्ड डोनेट कर रहे लोगों से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना तथा वार्ड में मरीजों को कंबल, ब्रेड, फल का वितरण कर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। इसी क्रम में हल्दीबाड़ी के व्यापारी यातायात चौक में लड्डुओं से तोलकर मंत्री जी को बधाई दिया गया। इस पूरे दौरे में एक बात विशेष रही कि प्रोटोकाल के बीच में कैबिनेट मंत्री चिरमिरी खड़गवां प्रेस कल्ब के बुलावे में प्रेस कल्ब पहुंचे और पत्रकारों से मिलकर उनका हालचाल जाना और केक काटकर पत्रकारों के बीच अपना जन्मदिवस मनाया। आपको बताते चले कि मनेंद्रगढ़ विधानसभा के खड़गवां, चिरमिरी, मनेंद्रगढ़, झगरा खांड, लेदरी में भी स्वास्थ्य मंत्री का भव्य स्वागत किया गया और मिठाईयां बाटकर जन्मदिन की खुशियां मनाई गई। अवतरण दिवस पर बधाई देने का सिलसिला 30 अक्तूबर की रात से 01 अक्तूबर की रात तक चलता रहा इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री मनेंद्रगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 5 बिस्तरीय डायलिसिस सेंटर का शुभारंभ फीता काटकर किए। इस दौरान पेसेंट के रूप में मौजूद महिला ने मंत्री जी को धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि आपने डायलिसिस सेंटर का शुभारंभ करके हम सब की बहू प्रतिक्षित मांग पूरी की है, जो कबीले तारीफ है, आपका बहुत बहुत धन्यवाद।
ज्ञात हो कि मंत्री जी इस खास दिन को यादगार बनाने और क्षेत्र को स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने के उद्देश्य से चिरमिरी में मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन नगर पालिक निगम कार्यालय के समीप मंगल भवन में आयोजित कराया जहां रायपुर से 22 डाक्टरों के 28 स्टाप स्वास्थ्य परीक्षण में विभिन्न बीमारियों की जांच कर दवाइयां बांटे। जानकारी के अनुसार कैंप में लगभग 500 मरीजों को निशुल्क चश्मे प्रदान किए गए वही केंसर स्क्रीनिग के दौरान 50 लोगों में 6 मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए रायपुर बुलाया गया है। शाम लगभग 05 बजे तक की बात की जाय तो लगभग 1800 लोगों का पंजीयन किया गया जिसकी जांच डाक्टरों के द्वारा की गई। मेगा हेल्थ कैंप में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कैंप में सहयोग प्रदान करने वाले सभी डाक्टरों, स्टाप, नर्सों, केबी पटेल नर्सिंग के छात्राओं और निगम प्रशासन के अधिकारियों कर्मचारियों को बधाई दिए कि, इस बड़े आयोजन में उनकी भागीदारी से मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन सफल रहा। कार्यक्रम के अंत में जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा स्मृति चिन्ह स्वास्थ्य मंत्री के हाथों रायपुर से आए डाक्टरों और विशेष सहयोग देने वालों तथा मेगा हेल्थ कैंप में भागीदारी निभाने वालों को भेट की गई। जानकारी के अनुसार जन्मदिन के खास अवसर पर मंत्री जी को बधाई देने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *