रूस के शॉपिंग मॉल में लगी आग, 37 की मौत, कई लापता

0

केमेरोवो : रूस के पश्चिमी साईबेरिया स्थित इंडस्ट्रियल सिटी में एक शॉपिंग सेंटर में लगी भीषण आग में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई. रूसी समाचार एजेंसी तास ने जांचकर्ताओं के हवाले से यह जानकारी दी, जिसमें दर्जनों लोगों के लापता होने की भी बात है.

समाचार एजेंसी के मुताबिक, केमेरोवो शहर में विंटर सेंटर नाम के मॉल में लगी आग पर काबू पाने के लिए फायरब्रिगेड की करीब सौ गाड़ियां लगाई गई. इस मॉल में साउना, मल्टिप्लेक्स सिनेमा और बोलिंग एली भी है, जहां लोगों की काफी भीड़ रहा करती है.

तास के मुताबिक रूसी जांच कमेटी ने कहा, ‘केमेरोवो शॉपिंग सेंटर में लगी आग में फिलहाल हम 37 लोगों की मौत पष्टि कर सकते हैं.’ वहीं आरआईए नोवोस्ती एजेंसी ने स्थानीय सूत्रों के हवाले से इस घटना में कम से कम 69 लोगों लोगों की मौत की जानकारी दी थी, जिसमें 40 बच्चे भी शामिल थे. हालांकि जांच अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

समाचार एजेंसियों के मुताबिक, शुरुआती जांच के मुताबिक, मॉल में स्थित एक सिनेमा हॉल में अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सबुह 11 बजे आग लग गई, जो कि देखते ही देखते करीब 1000 स्क्वायर मीटर तक फैल गई. इस आग के कारण दो सिनेमा घर की छत ढह गई, जिस वजह से वहां कई लोग फंस गए. वहीं बचावकर्ताओं ने बताया कि करीब 120 लोगों को बाहर निकाला गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *