September 19, 2024

क्षेत्रीय दौरे में मंत्री का काफिला कोरिया कालरी पहुंचा, उपस्थित जनसमुदाय की समस्याओं को सुन किया निदान।

0

चिरमिरी/ एमसीबी दौरे पर आए स्वास्थ्य मंत्री मनेंद्रगढ चिरमिरी भरतपुर जिले के कोरिया कॉलरी पहुंचे । इस दौरान मंत्री जी का चिरमिरी के कोरिया कॉलरी निवासियों ने भव्य स्वागत किया।
विदित हो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल का मनेंद्रगढ चिरमिरी भरतपुर जिला के कोरिया कॉलरी पहुंचते ही कोरिया कॉलरी के स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत ढोल नगाड़े पटाखों से किया । क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने अपने सात से 8 महीने की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। उन्होंने कहा कि आज मैं कोरिया कॉलरी में आया हु मंत्री बनने के बाद। यहां की जन समस्या को भी देख रहा हूं। इस बरसात में बहुत सारे मकान गिर गए हैं उसको भी देखना था, साथ ही आज कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा भी हुई है । काफी लोगों ने अपनी समस्याएं बताई उसे हल भी किया और मुझे क्षेत्र की जनता बताती भी हैं और चाहते भी है, आप लोगो के साथ मैंने दो-तीन घंटा बिताया ।
आगे मंत्री जायसवाल ने कहा कि मैं पहले यहां के लिए विधायक हूं मंत्री तो बाद में हूं, विधायक के रूप में और मंत्री के रूप में, जनता को दोनों लाभ मिलेगा, यही कारण है कि स्वास्थ्य के दिशा में मनेंद्रगढ सरगुजा संभाग छत्तीसगढ़ में सबसे आगे हैं।
चाहे जल आवर्धन की बात हो, यहाँ अमृत जल आवर्धन योजना के तहत हमने 183करोड़ स्वीकृत करके टेंडर कर दिया है। मेडिकल कॉलेज भी स्वीकृत हो गया है और मेडिकल कॉलेज का टेंडर हो चुका है जो जल्द ही चालू होगा । चिरमिरी में जल्दी जिला अस्पताल चालू होगा। मनेंद्रगढ़ में 220 बेड का हॉस्पिटल चालू होगा । मंत्री जी ने ऐसे कई कार्यो की स्वीकृति बताई है जो एमसीबी जिले में आने वाले समय में बहुत जल्द चालू होना है। मंत्री जी का कहना है कि मैं कहता नहीं, करता हूं। इस दौरान भारी संख्या में कोरिया कालरी का जनसमुदाय मंत्री जी को सुनने और अपनी समस्याओं के निदान के लिए पहुंचे हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *