September 19, 2024

मेहनतकश आदिवासी समाज विकास पथ पर तेजी से है अग्रसर – राजस्व मंत्री वर्मा

0

राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा आदिवासी महोत्सव में हुए शामिल

स्थल चिन्हांकन के बाद सामाजिक भवन के लिए होगी जमीन आवंटन

बलौदाबाजार। विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर शनिवार को नगर भवन बलौदाबाजार में सर्व आदिवासी समाज के तत्त्वावधान में आयोजित आदिवासी महोत्सव में राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस अवसर पर आदिवासी समाज के प्रतिभावान छात्र -छात्राओं को सम्मानित किया गया तथा समाज के लोगों को फालदार पौधे वितरित की गई। मंत्री श्री वर्मा ने सर्व आदिवासी समाज के द्वारा सामजिक भवन के लिए ग्राम कुकुरदी में जमीन आवंटन की माँग पर पहले जमीन चिन्हाकित करने तथा प्रक्रिया के साथ जमीन आवंटन करने की बात कही।

मंत्री श्री वर्मा ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आदिवासी समाज की संस्कृति, रहन- सहन, वेशभूषा, खान-पान सब बिलकुल सहज और सरल है। यह समाज मेहनतकश है जो जल, जंगल और जमीन का रक्षक, प्रकृति की गोद में खेलने वाला तथा उसकी रक्षा करने वाला है। उन्होंने कहा कि पहले यह समाज पिछड़ा था लेकिन अब शैक्षणिक, व्यापारिक सहित सभी क्षेत्रों में अन्य समाज के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क सपना है कि आदिवासी समाज जब तक तरक्की नहीं करेगा देश का विकास आगे नहीं बढेगा। प्रधानमंत्री ने समाज की चिंता करते हुए बुनियादी सुविधा पहुँचाने उन क्षेत्रों को चिहांकित किया है।

समारोह को पूर्व संसदीय सचिव डॉ सनम जांगड़े, नगर पंचायत अध्यक्ष पलारी यशवर्धन मोनू वर्मा,सर्व आदिवासी समाज युवा प्रभाग प्रांताध्यक्ष सुभाष परते, सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र ध्रुवंशी ने भी सम्बोधित किया।

इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष चित्तावर जायसवाल, जनपद उपाध्यक्ष ईशान वैष्णव, स्काउट गाइड के राज्य उपाध्यक्ष विजय केशरवानी, व बंशी लाल नेताम, भागमणि ध्रुव,प्रताप नाथ,राकेश नेताम सहित समाज के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में सामाजिकजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *