September 8, 2024

टाउनशिप एरिया में खुलेगा हमर क्लिनिक, विधायक देवेंद्र यादव ने की पहल

0

सेक्टर 2 सेक्टर 7 और गौतम नगर खुर्सीपार में खुलेगा हमर क्लीनिक

स्वीकृति के बाद भी बीएसपी प्रबंधन नहीं दे रहा था एन ओ सी, विधानसभा में विधायक में पूछा प्रश्न अब मिली एन ओ सी

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से टॉउनशिप और खुर्सीपार में हमर क्लिनिक खोला जाएगा। यह विधायक देवेंद्र यादव की पहल से शुरू किया जाएगा। शहर में तीन जगह पर हमर क्लिनिक शुरू करने वाले है. पहला
सेक्टर 2 पुराना प्राइमरी स्कूल,
सेक्टर 7 पुराना मेंटेनेस ऑफिस,
खुर्सीपार गौतम नगर में पिएचडी ऑफिस में शुरू किया जाएगा। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर हमर क्लिनिक खोला जाए। ताकि बीएसपी के अधिकारी कर्मचारी सहित आम नागरिकों को भी इसका लाभ मिल सकें। इसके लिए विधायक ने पहल की है। स्वास्थ्य अधिकारी और बीएसपी प्रबंधन के साथ बैठक कर चर्चा भी कर चुके है। लेकिन इसके बाद भी बीएसपी प्रबंधन ने हमर क्लिनिक खोलने के लिए एन ओ सी नहीं दी। साल भर से जनहित के इस योजना को रोक कर रखे रहे। ऐसे में विधायक श्री यादव ने मामले को विधानसभा में प्रमुखता से उठाया। भिलाई की जनता की बात प्रमुखता से रखी तब जाकर बीएसपी ने एन ओ सी दी।
गौरतलब है कि विधायक श्री यादव की पहल पर पिछली सरकार में ही हमर क्लिनिक खोलने की योजना को शासन ने मंजूरी दे दी थी। कुल 14 करोड़ 6 लाख की स्वीकृति दे दी है। 38 में से सबसे ज्यादा भिलाईनगर में 17 अस्पताल बनाएं जाने की योजना थी । इसमें से तीन को स्वीकृति मिली है। इसी प्रकार दुर्ग में 11, रिसाली में 3, चरोदा में 5, एक निकुम और एक पाटन में बनेगा। जहां क्लिनिक में 5 स्टाफ होंगे। डॉक्टर,नर्स, एमपीडब्ल्यू, चतुर्थ कर्मचारी और डाटा एंट्री ऑपरेटर। इसके अलावा ओपीडी की पूरी सुविधा होगी। रोज डॉक्टर फ्री में इलाज करेंगे। साथ ही दवाइयां,टेस्ट भी फ्री होगा। 7 तरह के टेस्ट और 65 तरह की दवा फ्री मिलती है। आने वाले साल से 14 तरह से टेस्ट और 105 प्रकार की दवा फ्री में देंगे।

वर्जन
हमारे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी लगातार जनता की सेवा करते रहे हैं। अपने कार्यकाल में जनहित में कई योजनाएं बनाई । दाई दीदी क्लिनिक, मोबाइल मेडिकल, जेनरिक दवा जन औषधी केंद्र जैसे योजना लागू किए है। इसी के साथ ही शहर में मोहल्ल क्लिनिक बनाने की योजना हैं। लेकिन बीएसपी एन ओ सी नहीं दे रहा था, पर अब तैयारी हो गया है।

देवेंद्र यादव, भिलाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed