लोकसभा निर्वाचन 2024,सेक्टर अधिकारी मतदान केन्द्रों का करें निरीक्षण व व्यवस्थाओं का लें जायजा

0


मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं में किसी तरह कमी होने पर समय पूर्व कराएं दुरुस्त-श्री लंगेह

कोरिया, 17 अप्रैल, 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए नियुक्त सभी सेक्टर अधिकारियों को उन्हें आवंटित रूटचार्ट और मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के निर्देश कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने दिए हैं।
कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित साप्ताहिक समय- सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा के दौरान सेक्टर अधिकारियों को उनसे सम्बद्ध मतदान केन्द्रों का दौरा करने और वहां छाया, पानी, बिजली, शौचालय आदि सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि यदि सुविधाओं में कोई कमी हो तो उसे समय पूर्व दुरूस्त करा लें। उन्होंने मतदान सामग्री वितरण और माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रशिक्षण कराने, सुविधा केन्द्र में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने सहित निर्वाचन की संपूर्ण गतिविधियों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
बता दें कलेक्टर श्री लंगेह आगामी 19 अप्रैल को जिले के मतदान केंद्रों का दौरा करेंगे और वहाँ सुविधाओं का जायजा भी लेंगे।
उन्होंने विभागवार लंबित प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की और माननीय उच्च न्यायालय, बिलासपुर से सम्बंधित लंबित प्रकरणों पर शीघ्र जवाबदावा प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने विभिन्न विभागीय लंबित प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए शीघ्र निराकृत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ डॉ आशुतोष चतुर्वेदी, अपर कलेक्टर अरुण कुमार मरकाम सहित नोडल व जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *