लोकसभा निर्वाचन 2024’

0


’मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मनरेगा श्रमिकों ने मतदान करने की ली शपथ’
’स्वस्थ लोकतंत्र व देश के विकास के लिए मतदान आवश्यक- कलेक्टर श्री लंगेह’

कोरिया 10 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह के मार्गदर्शन में जिले में स्वीप अंतर्गत व्यापक तौर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप नोडल डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी के निर्देशन में शत प्रतिशत मतदान के लिए विभिन्न कार्यक्रम एवं गतिविधियों का आयोजन बैकुंठपुर व सोनहत विकासखण्ड के गांवों में किया जा रहा है।

इसी कड़ी में जनपद पंचायत, सोनहत के ग्राम पंचायत सलगंवा कला तथा रजौली में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) के तहत कार्यरत श्रमिकों ने बड़ी संख्या में मतदान करने की शपथ ली। यहां कार्यरत नन्दलाल राजवाड़े, सुरेंद्र राजवाड़े, रामकरण व जयकरन ने कहा कि हमारे जिले व देश के विकास के लिए मतदान जरूरी है और सभी मतदाता भाई-बहन मतदान अवश्य करें।

’जागरूक समाज के लिए शिक्षा तो देश के विकास के लिए मतदान जरूरी’
कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े महादान मतदान में सबकी सहभागिता जरूरी है। उन्होंने नए व युवा मतदाताओं से कहा है कि जिस तरह जागरूक समाज के लिए शिक्षा का होना जरूरी है, उसी तरह स्वस्थ लोकतंत्र व देश के विकास के लिए मतदान आवश्यक है। उन्होंने युवाओं से आव्हान किया कि स्वयं मतदान करें व अपने आसपास के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित भी करें।

जनपद पंचायत, सोनहत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मनोज सिंह जगत ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन में सभी वर्गों के लोगों को मतदान करने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ताकि जनपद पंचायत सोनहत में मतदान का प्रतिशत बढ़ सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *