अस्पतालों में डॉक्टर व स्टॉफ समय पर पहुंचे-कलेक्टर लंगेह

0


आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों को नियमित मिले पौष्टिक भोजन

कोरिया 09 अप्रैल 2024/ आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक श्री विनय कुमार लंगेह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि बैकुण्ठपुर स्थित जिला अस्पताल सहित जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में डॉक्टर, स्टॉफ नियमित व समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा है कि डॉक्टर व स्टॉफ बिना बताए अस्पतालों से अनुपस्थित रहने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। श्री लंगेह ने कहा कि अस्पतालों में समय पर डॉक्टरों व स्टॉफ नहीं मिलने से मरीजों व उनके परिजनों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
श्री लंगेह ने आज समय-सीमा की बैठक में अधिकारियों से कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान निर्वाचन संबंधी कार्य करते समय किसानों, ग्रामीणों की समस्याओं को भी दूर करना करना सुनिश्चित करें। विभिन्न कार्यों के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों से कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि जिले के अस्पताल, स्वास्थ्य केन्द्रों, स्कूल, आंगनवाड़ी, छात्रावास एवं राशन दुकानों का निरीक्षण करें और जो समस्या हैं, उसे संबंधित विभागों को भेजकर समाधान कराना सुनिश्चित करें।
श्री लंगेह ने बटांकन, सीमांकन, डायवर्सन, नक्शा, अभिलेख दुरूस्ती आदि के प्रकरणों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने के लिए राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए। बैकुण्ठपुर एवं सोनहत तहसील में लंबित प्रकरणों पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम एवं तहसीलदारों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए तो पटना तहसील कार्यालय द्वारा विभिन्न लंबित प्रकरणों को समय में निपटारा के लिए सराहना भी किए।
आंगनवाड़ी केन्द्रों में बच्चों को दिए जाने वाले पौष्टिक एवं गरम भोजन के संबंध में महिला एवं बाल विकास अधिकारी से जानकारी प्राप्त की। जिले में लगभग 655 आंगनवाड़ी केन्द्र संचालित है। कलेक्टर श्री लंगेह ने आंगनवाड़ी केन्द्रों में कुपोषित बच्चों को नियमित रूप से पौष्टिक भोजन मिले यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *