अफशा मस्जिद भटगांव पहले ही दिन बना कौमी एकता का मरकज़

0


मुसाफिरों के लिए वरदान और कौमी एकता की मिसाल होगी यह मस्जिद

रायपुर ✨भाटागांव व माना बस्ती न्यू हाइवे पर बेहद खूबसूरत अफशा मस्जिद की इब्तिदा (शुभारंभ) 10 मार्च, रविवार को किया गया । यह मस्जिद रायपुर ही नहीं छत्तीसगढ़ की खूबसूरत मस्जिदों में शुमार होगी। ऐसी मस्जिद अरब देशों में देखने को मिलती है। यह मस्जिद खास तौर पर मुसाफिरों की खिदमत की नीयत से बनाया गया है । इस मस्जिद में हर समाज के मुसाफिर को 24 घंटा गरम खाने, फ़िल्टर पानी, कुछ घंटे आराम करने व दवाखाने की व्यवस्था दी जाएगी, यह सभी व्यवस्था निशुल्क होगी। पूरे देश में यह पहली मस्जिद होंगी जो खिदमत करेगी।
इस मस्जिद को कौमी एकता का मरक़ज़ भी माना जा रहा है क्योंकि आज इसकी इब्तिदा (शुभारंभ) के लिए मुस्लिम समाज के साथ सर्व समाज के प्रमुख लोग उपस्थित हुए । जिसमें आर्क बिशप कैथोलिक चर्च बिशप विक्टर हैंनरी, फादर सबेस्टीयन , वीं के कासु , शादानी दरबार की ओर से नन्दलाल जी, दीपक कुकरेजा , सिख समाज से बाबा बूढ़ा साहब से सरदार मनमोहन सिंह, दलेर सिंह , रंधावा जी, गुरमुक सिंह चिमा, सतनामी समाज की ओर से धरम जी, मनीष रात्रे जी , जयंती लाल , बौद्ध समाज के प्रमुख, भटगांव के पंच सरपंच उपस्थित हो कर मस्जिद के शुभारंभ पर अपनी शुभकामनाएं दी और सहयोग रूपी अलग-अलग समाज द्वारा वाटर कूलर , लाइट, श्रमदान दिया और इस मस्जिद में होने वाली मुसाफिरों की खिदमत में अपनी सेवा देने का वादा किया। और सबने अपनी अपनी बेहतरीन बातें रखी। सैय्यद फैसल रिज़वी व उनके परिवार द्वारा इस मस्जिद की देखरेख व खिदमाती काम को अंजाम दिया जाएगा।
भविष्य में शासन प्रशासन से अनुमति प्रदान कर रायपुर दर्शन की लिस्ट में इस खूबसूरत मस्जिद को भी शामिल करने की कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *