सड़क पर बिखरे बजरी- गिट्टी पेंचिंग कार्य भी खराब

0

डगमग चलती गाड़ियों से दुर्घटना होने का खतरा

अर्जुनी – भाटापारा बलौदाबाजार स्टेट हाइवे पहुंच मार्ग पर चलने वाले तेज रफ्तार मालवाहक गाड़ियों से गिरने वाले रेत व गिट्टियों से पूरा मार्ग खराब होने की स्थिति में है बता दे कि पूर्व में भी इस मार्ग निर्माण में गुणवत्ताहीन कार्य करके नाम मात्र सड़क बनाकर अमलीजामा कर दिया गया । वंही वर्तमान में सड़क पर गिरने वाली बजरी गिट्टियों से आवगमन बाधित हो रहा है मोटरसाइकिल चालकों को सही तरीके से पेंचिंग का काम नही होने से गिट्टियों से दुर्घटना का शिकार हो रहे है।

साइन बोर्ड सड़क किनारे

मुख्य मार्ग अर्जुनी में ज्यादातर दुकाने सड़क किनारे संचालित है, साथ ही अतिक्रमण के चलते दुकाने सड़क से सटी जा रही है, जिससे दुकान संचालको के दुकान साइन बोर्ड सड़क किनारे लगा दिया जाता है, जिससे दुर्घटना होने के संभावना बना रहता है। जिस पर संचालकों को ध्यान देने की आवश्यकता है,जिससे कोई अप्रिय घटना के शिकार न होना पड़े।

मुख़्य व्यस्ततम मार्ग

जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली एक मुख्य मार्ग होने के कारण यहां आवगमन व्यस्त रहता है वंही अर्जुनी आसपास के गांवों का एक मात्र व्यवसायिक क्षेत्र है जिसके कारण आस पास के लोग व्यापार के लिए यहां आते है। इतना ही नही क्षेत्र का सबसे बड़ा साप्ताहिक बाजार अर्जुनी में होता है जिसमे दर्जनों गांव के लोग अपना सामान बेचने व खरीदने यंहा आते है। जिसमे बाजार किनारे व्यवसायिक परिसर व्यवस्था नही होने के कारण कपड़ा दुकाने व अन्य दुकाने सड़क किनारे ही लगा दिया जाता है। वंही वाहन चालक अपना गाड़ी सरपट दौड़ाये रखते है व्यस्ततम मार्ग पर इस प्रकार अव्यवस्था जान जोखिम में डालने के समान है।

यातायात विभाग की लचरता

मार्ग के आवश्यक स्थानों पर सुरक्षा उपकरण नही होने के चलते आये दिन लोग छोटे बड़े हादसों के शिकार हो रहे है। मार्ग पर अतिसंवेदनशील जगहों पर विभाग द्वारा सुरक्षा की दृष्टि किसी भी प्रकार की व्यवस्था नही किया गया है ग्रामीणों ने जिसकी मांग लंबे समय से करते आ रहे मर्व के शासकीय चावल गोदाम शासकीय व अशासकीय संचालित स्कूल के आसपास व बाज़ार चौक इन स्थानों पर आवश्यक रूप बेरिकेट लगाने की मांग ग्रामीणों ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed