महतारी वंदन योजना से जुड़ी फर्जी वेबसाइट और भ्रामक खबरों से बचें

0


समस्याओं के निराकरण हेतु हेल्पलाईन नम्बर पर सम्पर्क करें

कोरिया 06 फरवरी 2024/ सोशल मीडिया पर एक फेक वेबसाइट विभिन्न माध्यमों से प्रसारित की जा रही है। इस वेबसाइट का महतारी वंदन योजना से कोई आधिकारिक संबंध नहीं है। विदित हो की योजना हेतु फॉर्म भरने की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जा रहा है हितग्राही किसी प्रकार की भ्रामक खबरों, फोन कॉल, मैसेज या फर्जी वेबसाइट से बचें।
 योजना से जुड़े हितग्राही महिलाओं से अनुरोध है कि वे शासन की आधिकारिक वेबसाइट ीजजचेरूध्ध्उंीजंतपअंदकंदण्बहेजंजमण्हवअण्पद पर ही लॉगिन करें। महतारी वंदन योजना से संबंधित किसी भी गलत खबर या अफवाह को रोकने में आपका सहयोग महत्वपूर्ण है। महतारी वंदन योजना अंतर्गत किसी भी प्रकार की समस्या होने पर महिला एवं बाल विकास विभाग के हेल्प लाईन नंबर 7898486071, 9753165672, 7000427275, 7694081575 पर कॉल कर संपर्क कर सकते हैं।
विदित हो की महतारी वंदन योजना के तहत 5 फरवरी से महिलाओं द्वारा आवेदन भरने की शुरुआत हो चुकी है और महिलाओं में योजना का लाभ लेने गजब का उत्साह भी देखा जा रहा है। पहले ही दिन से आंगनबाड़ी केंद्रों में महिलाएं आवेदन भरने पहुंच रही हैं। इसी क्रम में अबतक जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में आयोजित शिविर के माध्यम से 2035 आवेदन प्राप्त हुए हैं। महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश में महतारी वंदन योजना 1 मार्च 2024 से लागू की जाएगी। जिले में विभिन्न ग्राम पंचायतों और आंगनबाड़ी केंद्रों में ऑनलाईन फॉर्म एवं ऑफलाईन पंजीयन शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed