उप मुख्यमंत्री अरुण साव पहुँचे साहू समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में

0

साहू समाज की साहू स्मारिका का किया विमोचन
साहू समाज एक विकसित समाज है – उप मुख्यमंत्री श्री साव
यह समाज ईमानदारी और मेहनती – श्री अरुण साव
रायपुर, 31 दिसम्बर 2023/ छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव आज बेमेतरा जिले के कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित साहू युवक-युवती परिचय सम्मेलन और नव निर्वाचित विधायकों के सम्मान समारोह में शामिल हुए। डिप्टी सीएम ने समारोह में भक्त माता कर्मा की छायाचित्र पर माल्यार्पण व पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने साहू समाज द्वारा प्रकाशित साहू स्मारिका के 10वें अंक का विमोचन किया। समारोह में पधारे समाज के सभी पदाधिकारियों ने नवनिर्वाचित विधायकों का शाल ओढ़ाकर, श्री फल और प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया।  इस अवसर पर प्रदेश साहू संघ अध्यक्ष श्री टहल साहू, पूर्व अध्यक्ष हस्तशिल्प बोर्ड श्री दीपक ताराचंद साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सुनीता हीरालाल साहू, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती शकुंतला मंगत साहू सहित साहू संघ के पदाधिकारीगण एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवक-युवती परिचय सम्मेलन यह बताता है कि साहू समाज एक विकसित समाज है। इस अवसर पर उन्होंने युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल होने वाले युवक-युवतियों को अपनी शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कार्यक्रम की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के दौर में किसी के पास समय नहीं है और हर एक को जल्दी है, यह युवक-युवती परिचय सम्मेलन इसी का परिचायक है, इसी का एक स्वरूप है, जहां पर सब इकट्ठा होकर, एक दूसरे को जान सके और समय की भी बचत हो सके। साहू समाज की विशेषता यह है की यह समाज ईमानदारी के साथ मेहनती है। समाज के मान, सम्मान और गौरव को बढ़ाने के साथ छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

प्रदेश साहू संघ समाज की कुरुतियों को दूर करने के उद्देश्य से पूरी ताकत लगाई है इसके लिए सभी सदस्यों का अभिनंदन। मेरा आप सभी से निवेदन और आग्रह है घर के सदस्य के साथ जो व्यवहार होता है वैसी व्यवहार सभी से करना यही निवेदन और आग्रह करता हूं लेकिन मैं कर्मा माता से भी प्रार्थना करता हूँ की मैं जैसे कल था आगे मुझे वैसे ही रखना, मै प्रार्थना करता हूं की कभी भी पद का घमंड और गुरुर मेरे सर पर ना चढ़े ये जो मुझे मिला है वह बहुत बड़ा जवाबदारी है आप सब के आशीर्वाद से आप सब के सहयोग से मुझे ये मिला है ईमानदारी और मेहनत साहू समाज की विशेषता है। बेमेतरा में युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन यह बताता है कि युवक-युवती रिश्ता ढूढने में बहुत पैसा और समय की बचत होती है। युवक-युवती सम्मेलन का आयोजन के लिए बधाई और शुभकामना।

स्थानीय विधायक श्री दीपेश साहू ने कहा कि आप सभी के आशीर्वाद के लिए सबको धन्यवाद। युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल होने वाले युवक-युवतियों को शुभकामनाएं। उन्होंने परिचय सम्मेलन में आए युवा भाई, युवती बहन को बधाई देते हुए सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की।

साजा विधायक श्री ईश्वर साहू ने समारोह को सम्बोधन करते हुये कहा की परिचय सम्मेलन में उपस्थित सभी बंधु को सादर प्रणाम भद्रकाली की पावन धरती को नमन करता हूँ। उन्होंने कहा आपने मेरे जैसे गरीब और मजदूर परिवार के नागरिक को इतना योग्य बनाया और सबसे बड़ा जिम्मेदारी दी इसके लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed