छत्तीसगढ़ में सच्चे अर्थों में भरोसे की सरकार की स्थापना अब हुई है : शर्मा

0

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश प्रभारी शर्मा ने कहा : दो वर्षों के बोनस से किसानों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन से खुशहाली आएगी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश प्रभारी संदीप शर्मा ने कहा है कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार ने सत्ता सम्हालते ही छत्तीसगढ़ के किसानों को सन् 2014-15 एवं सन् 2015-16 के उपार्जित धान के बकाया बोनस का भुगतान करते हुए सुशासन दिवस के दिन 25 दिसम्बर को 3,716 करोड़ रुपए किसानों के खाते में सीधे जमा कर किया है। श्री शर्मा ने कहा कि किसानों को दिए गए बोनस से किसानों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन आएगा और अब किसानों का जीवन खुशहालीपूर्ण होगा।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश प्रभारी श्री शर्मा ने कहा कि इन दो वर्षों में 1 करोड़ 23 लाख 49 हजार 034 मीट्रिक टन धान की कुल खरीदी हुई थी। भाजपा की सरकार ने आरंभ में ही किसानों को 2 वर्षों के धान का बकाया बोनस का भुगतान कर दिया है। भाजपा की सरकार ने अभूतपूर्व कदम उठाया है। श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा ही किसानों की सच्ची हितचिंतक है। खाद की सब्सिडी, सॉइल हेल्थ कार्ड किसान सम्मान निधि जैसी अनेक योजनाओं से केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों को सीधा लाभ पहुंचाया है। ‘मोदी की गारंटी’ के तहत प्रदेश की भाजपा सरकार ने 31सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी भी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल देश के लिए ही नहीं, अपितु पूरी दुनिया के लिए आशा का केंद्र बिंदु हैं। गांव-गरीब, मजदूर, किसान एवं महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार एवं राज्य की भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है। सभी योजनाओं के सफल संचालन की नजर रखने के लिए अटल मॉनीटरिंग पोर्टल की भी शुरुआत की गई है, जो सभी कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की पल-पल की जानकारी रखेगा। श्री शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सच्चे अर्थों में भरोसे की सरकार की स्थापना अब हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed