कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ली पहली वीडियो कॉन्फरेसिंग

0


जिला कलेक्टर एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को कोरोना के खिलाफ प्रभावी कदम उठाने के दिए निर्देश
आम लोगों की समस्या को दूर करने सहित अवैध शराब, जुआ सट्टे को तत्काल रोकें मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय
राज्य में कानून व्यवस्था का राज हो उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा
प्रदेश में लंबित कार्यों को तत्काल शुरू करें उपमुख्यमंत्री श्री अरुण साव

कोरिया, 22 दिसम्बर 2023/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय, उप मुख्यमंत्रीगण श्री अरूण साव, श्री विजय शर्मा की अध्यक्षता में आज सभी जिला कलेक्टर, स्वास्थ्य अधिकारियों से वीडियो कॉन्फरेंसिंग के माध्यम से देश में बढ़ रहे कोरोना को लेकर विचार विमर्श एवं दिशा निर्देश जारी किए गए।
वीडियो कॉन्फरंेसिंग में सभी अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए माननीय मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में कानूना व्यवस्था का पालन उचित स्तर पर हो। साथ ही अवैध रूप से संचालित शराब, जुआ, सट्टा तत्काल रोक लगाने के निर्देश दिए। उप मुख्यमंत्री गण श्री अरुण साव एवं विजय शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज हो। साथ ही ग्रामीणों व आम लोगों के कामों को शीघ्र किया जाए, किसी भी तरह का हीलाहवाला न हो।
श्री विष्णुदेव साय ने 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर पूरे प्रदेश में सुशासन दिवस के रूप में मनाने के निर्देश दिए। सभी गांवों में स्थापित अटल चौक को रंग रोगन किया जाए तथा साफ सफाई बेहतर तरीके से करने के निर्देश भी दिए गए। श्री साय ने मुख्य सचिव तथा कलेक्टरों से कहा कि अपने मातहत राजस्व अधिकारियों को निर्देश करें कि किसानों के नामांतरण, बटांकन, सीमांकन जैसे कार्य अब जल्दी से हो, इस पर तत्काल अमल करने के निर्देश दिए गए।
इसी दिन किसानों को वर्ष 2014 15 एवं 2015 16 का बकाया धान का बोनस राशि वितरण भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री साय ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी इस अवसर पर आमंत्रित किया जाए।
स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु पिल्ले ने वीडियो कॉन्फरेंसिंग  में बताया कि देश में लगातार कोरोना के प्रभाव बढ़ रहे हैं। इसी तारतम्य में प्रदेश के जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग को समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कोरिया में कोरोना को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी की हुई है। ई.सीटी.एच. कंचनपुर, एसईसीएल अस्पताल चरचा, जिला अस्पताल बैकुंठपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पटना तथा सोनहत में मरीजों के लिए 169 बिस्तर का अस्पताल है, वहीं आईसीयू 41 है, ऑक्सीजन युक्त बिस्तर 79, सामान्य बिस्तर 41 बच्चों के लिए आईसीयू 25, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर 78 तथा पाइप लाइन 103 है।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, संयुक्त कलेक्टर श्री नीलम टोप्पो, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सेंगर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed