कलेक्टर ने जरूरतमंद को दिलाया भरोसा जनदर्शन से मिली एक नई उम्मीद

0

कोरिया 19 दिसम्बर, 2023/जिले के मुखिया यानी कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने विधानसभा निर्वाचन कार्य संपन्न होने के बाद आज पहली जनदर्शन का आयोजन कलेक्टर सभागार में किया गया था। पटना जनपद के गांव से छोटे बच्चों को लेकर कुछ महिलाएं अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आए हुए थे। कलेक्टर से इन महिलाओं से बात करते, उसके पहले कलेक्टर श्री लंगेह ने इन महिलाओं के लिए कुर्सी व्यवस्था करने का निर्देश दिए और महिलाओं को बैठने को बोलते ही, इनमें से एक महिला ने धीरे स्वर में कहा कि ‘कलेक्टर साहब होकर इतने आत्मीयता के साथ बात करेंगे, बैठने बोलेंगे यह हम लोग नहीं सोचे थे।‘
कलेक्टर श्री लंगेह ने बहुत ही गंभीरता से उनकी परेषानियों को सुने और तत्काल निराकरण करने के लिए संबंधित अधिकारी को फोन पर निर्देश भी दिए। बता दें एक स्कूल में रसोइया का काम करने वाले इन महिलाओं का पारिश्रमिक विगत कुछ महीनों से नहीं मिलने के कारण उन्हें परेषानियों का सामना करना पड़ रहा है, इसी संबंध में आज जनदर्षन के माध्यम से अपनी बात रखने यहां पहुंची हुईं थी। कलेक्टर ने इनके आवदेन को पढ़ा और उनकी समस्याओं को सुनते ही तत्काल संबंधित अधिकारी को निराकरण करने के निर्देश दिए।
एक अन्य प्रकरण में 8, 9 वर्षों से दैनिक मजदूरी पर कार्यरत सफाई कर्मी व उनके पिता आवेदन लेकर आए थे कि उनके पुत्र को बिना कारण विगत जनवरी माह से काम से निकाल दिया गया है। कलेक्टर श्री लंगेह ने आवेदन पर संज्ञान लेते ही संबंधित अधिकारी से जवाब.तलब किया और कहा कि नियमानुसार कार्यवाही करें तथा इसके बारे में समुचित जानकारी भी दें।
इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर एक हितग्राही आवेदन दिए। उन्होंने कलेक्टर श्री लंगेह को बताया कि अभी तक एक किस्त मिल चुका है बाकी किस्त अभी तक नहीं मिला है, तत्काल कलेक्टर ने तहसीलदार को इस संबंध कार्यवाही करने के निर्देश दिए और संबंधित के समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed