राहत मेडिकल मिशन की टीम पहुंची रायपुर

0

रायपुर:राहत मेडिकल मिशन की टीम का छत्तीसगढ़ पहुंचने पर आज यहां राजभवन में राज्यपाल के सचिव श्री सुरेन्द्र कुमार जायसवाल ने स्वागत किया। रोटरी क्लब रायपुर ग्रेटर एवं मिलेनियम की संयुक्त पहल और राज्य सरकार के सहयोग से धमतरी जिले में 4 मार्च से 12 मार्च तक मेडिकल कैम्प का आयोजन किया जा रहा है।

श्री राजेन्द्र कुमार साबू के नेतृत्व में आए 37 सदस्यीय मेडिकल मिशन में बम्बई, दिल्ली, जमशेदपुर, सतारा, बिलासपुर, चंडीगढ़ सहित विभिन्न स्थानों के प्रसिद्ध चिकित्सक शामिल हैं।
राज्यपाल के सचिव श्री सुरेन्द्र कुमार जायसवाल ने मेडिकल टीम का राजभवन पहुंचने पर स्वागत करते हुए चिकित्सकों की सेवाभावना की सराहना की और सभी प्रकार से सहयोग के लिए आश्वस्त किया। उन्होंने मेडिकल कैम्प की सफलता के लिए शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर राज्यपाल के उप सचिव श्री जनमेजय महोबे भी उपस्थित थे।

रोटरी क्लब के श्री शशी बरवंडकर ने बताया कि राहत मेडिकल मिशन में चिकित्सकों द्वारा मरीजों का चिकित्सीय परीक्षण तथा सभी प्रकार के आंॅपरेशन किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मेडिकल कैम्प का आयोजन धमतरी के जिला अस्पताल और क्रिश्चियन अस्पताल में किया जाएगा।

इस कैम्प में नाक कान गला, आंखो, हड्डी के ऑपरेशन के साथ ही प्लास्टिक सर्जरी, सामान्य सर्जरी, गायनिक सर्जरी भी की जाएगी। श्री वरवंडकर ने बताया कि इस टीम में युवा चिकित्सकों में सेवाभावना जागृत करने के लिए चंडीगढ़ के शासकीय मेडिकल कॉलेज में पोस्टग्रेजुएट कर रहे 10 चिकित्सकों को भी शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *