कलेक्टर ने किया छिंदडांड धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण मौसम की स्थिति के अनुसार उचित व्यवस्था करने के दिए निर्देश

0

कोरिया 07 दिसम्बर 2023/ प्रदेश में 1 नवंबर से धान खरीदी की शुरुआत हो चुकी है कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने छिंदडांड में धान खरीदी का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान कलेक्टर श्री लंगेह ने धान बेचने आए किसानों से बात कर उनसे उपार्जन केंद्र की व्यवस्थओ के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने उपार्जन केंद्र में आए किसानों के धान को तौल कर देखा तथा अब तक हुए कुल धान खरीदी एवं उठाव, धान के रखरखाव, बारदाने की उपलब्धता, किसानों के पंजीयन आदि के संबंध में जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को बेमौसम बारिश को मद्देनजर रखते हुए धान के स्टैकिंग हेतु उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसका विशेष ध्यान दें की धान बेचने आए किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।
उन्होंने सहकारी समिति के अधिकारी कर्मचारियों से स्पष्ट और सही तरीके से धान खरीदी करने तथा महत्वपूर्ण जानकारी को प्रतिदिन चस्पा करने निर्देश दिए। गौरतलब है कि जिले में धान खरीदी हेतु 18 समितियों के माध्यम से धान खरीदी की जा रही है। जहां अब तक कुल 216 किसानों से 10131.2 क्विंटल धान की खरीदी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed