हर मतदाता, मतदान जरूर करें-कलेक्टर श्री लंगेह

0



मतदान हमारा अधिकार, कर्तव्य व जिम्मेदारी – श्री लंगेह

कोरिया 15 नवम्बर, 2023/आज जिले के दो लाख से अधिक मतदाताओं से अपील करता हूँ कि विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत शुक्रवार, 17 नवम्बर को अपने मतदान केंद्र जाकर जरूर मतदान करें। मतदान करना हमारा हक है, कर्तव्य है और जिम्मेदारी भी है। मैं उन युवाओं से अपील करता हूँ, जो पहली बार वोट डालेंगे, उनसे अपेक्षा भी करता हूँ कि अपने आस-पड़ोस के मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।
 जिले के सभी किसानों, ग्रामीणों, महिलाओं, डॉक्टरों, शिक्षकों, अधिवक्ताओं, इंजीनियर, श्रमिकों, निजी व सरकारी नौकरी पेशा से जुड़े वर्गों, व्यापारियों, कलाकारों, समाज प्रमुखों, समाजसेवी संस्थाओं आदि से आग्रह करता हूँ कि स्वस्थ व मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करें। यह बात कोरिया कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने मतदान दिवस के 48 घण्टे पहले कोरियावासियो से कही।
उन्होंने निर्वाचन कार्य में जुड़े सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, सुरक्षा कार्य में लगे पुलिस जवानों, वाहन चालकों, भृत्यों से कहा है कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश पर काम करें साथ ही निष्पक्षता, सावधानियां, गोपनीयता व पारदर्शिता के साथ अपनी जवाबदेही का निर्वहन भी करें। श्री लंगेह ने जिले के मीडिया व पत्रकारों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी तरह से भ्रामक प्रचार, प्रसार न हो इस बात का अवश्य ध्यान रखें।
निर्वाचन से जुड़े कार्यों के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह ने सम्बंधित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मतदान शुरू होने से लेकर मतदान समाप्ति तक पूरी तरह से चौकन्ना रहे। किसी भी कार्य में संशय होने पर संबंधित वरिष्ठ अधिकारियों से समन्वय बनाकर निराकरण करें।

श्री लंगेह ने जिला आबकारी को निर्देश देते हुए कहा है कि जिले में अवैध शराब बिक्री करने वाले व नशे के खिलाफ लगातार कार्यवाही करें। थाना प्रभारियों को भी निर्देश दिए हैं कि अपराधी तत्वों के खिलाफ निगरानी करते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करें। वाहनों की सघन जांच करें और नियमानुसार कार्यवाही करें।
एसएसटी व एफएसटी में कार्यरत कर्मियों को निर्देश देते हुए श्री लंगेह ने कहा कि जाँच, पड़ताल करते समय वीडियोग्राफी जरूर करें साथ ही शालीनता व पारदर्शिता के साथ कार्य करें। बता दें बैकुंठपुर विधानसभा निर्वाचन में शुक्रवार 17 नवम्बर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed