कांग्रेस की सरकार बनने पर देश में सबसे सस्ता 474 रू. में सिलेंडर छत्तीसगढ़ में होगी

0

उज्जवला की बहनों को कांग्रेस देगी 107 रू. में सिलेंडर

एआईसीसी के राष्ट्रीय मीडिया कोऑडिनेटर राधिका खेड़ा ने पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुये कहा कि –
ऽ कोई भी देश हो या परदेस या समाज हो, वह तभी आगे बढ़ सकता है जब हम उसकी आधी आबादी की वृद्धि के लिए नीतियाँ और फ़ैसले लेकर आए और कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ की “आधी आबादी” का ध्यान रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

ऽ कांग्रेस पार्टी यह गारंटी देती है कि चुनाव जीतने के बाद हम तुरन्त ही प्रदेश की महिलाओं के खाते में गैस सिलेंडर पर 500 रू. सब्सिडी सीधा ट्रांसफर करेंगे जिससे प्रदेश की महिलाओं को घर चलाने में बेहत राहत मिलेगी।

ऽ कांग्रेस पार्टी पारदर्शिता पर यकीन रखती है इसलिए इन सिलेंडरों पर मिलने वाली 500 रू. की राशि सीधा महिलाओं के खाते में जाएगी। भाजपा गरीबी रेखा के नीचे वाली महिलाओं को 500 रू. में सिलेंडर देगी। कांग्रेस का वायदा हर वर्ग के लिये है।

ऽ छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने पिछले 5 सालों में महिलाओं के लिए जो कार्य किए हैं वो अद्भुत हैं।

ऽ प्रदेश में हजारो स्व-सहायता समूहों के द्वारा लाखों महिलाओं को रोजगार देने का काम हमने किया है। यह महिलाए वर्मी कम्पोस्ट खाद से लेकर, दिये, अगरबत्ती, साबुन आदि बहुत सी चीज़ें बनाकर बेच रही है।

ऽ आज महिलाओं के लिये स्वास्थ्य की दृष्टि के लिये कांग्रेस सरकार में दाई दीदी क्लिनिक योजना के शुरूआत के अब इस योजना का फायदा महिलायें उठाई है। हमारी पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर महतारी न्याय योजना के बारे में चर्चा कर रही है। महतारी न्याय योजना में जुड़ने के लिये 9013141414 पर मिसड्काल देकर आज से ही इस योजना में जुड़ सकते है।

ऽ यह अवसर उन्हें कांग्रेस पार्टी की नीतियों की वजह से मिल सका है।

ऽ चाहे सिलेंडर के दाम कम करना हो, या 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ करना हो, यह सब हमारे घर ख़र्चों पर बहुत गहरा प्रभाव डालते हैं।

ऽ भाजपा और कांग्रेस की विचारधारा में कितना अंतर आ जाता है, एक तरफ जहा कांग्रेस पार्टी यह विश्वास रखती है कि एक महिला घर चलाने से लेकर पूरा देश भी चला सकती है, और हमने यह होते भी देखा है। इसके विपरीत भाजपा हमेशा से ही महिला विरोधी रही है जिसके कारण देश को शर्मिन्दगी का एहसास कई बार करना पड़ा है।

ऽ उदाहरण के तौर पर, क्या आप कल्पना कर सकते है कि ओलंपिक मेडल विजयता महिलाएं भाजपा के सांसद के विरुध हफ़्तों-हफ़्तों तक सड़को पर बैठ कर विरोध करने को मजबूर हो जाती हैं, लेकिन मोदी जी और उनकी सरकार के कान पर जूँ भी नहीं रेंकती, न्याय मिलना तो दूर की बात है। मणिपुर पर आज भी मोदी जी चुप्पी बनाए रखे हैं।

ऽ कांग्रेस-यूपीए सरकार के दौरान जब सिलेंडर 414 रू. का मिलता था, तब मोदी सरकार की Cylinderella मंत्री स्मृति ईरानी सर पर सिलिंडर उठाये महंगाई-महंगाई कर विरोध करती थी, आज जब देश भर में सिलेंडर 1000 रू. के पार हो चुका है, तो मोदी सरकार द्वारा लगातार सिलेंडर के दाम बढ़ाए जाने पर मौन हैं।

ऽ कांग्रेस पार्टी छत्तिसगढ़ की हर महिला के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ी है और मुझे यह बताते हुए बेहद गर्व व आनंद की अनुभूती हो रही है कि इस चुनाव के बाद, हमारी कांग्रेस की सरकार दोबारा बनने के बाद, गॅस सिलेंडर के दाम पूरे देश में सबसे कम छत्तीसगढ़ में होने वाले हैं।

ऽ जैसे, सामन्य घरेलू गैस सिलेंडर जिसकी कीमत अभी, 974 रू. है वह 500 रू. सब्सिडी के साथ प्रदेश वासियों को महज 474 रू. में मिलेगा और उज्जवला सिलेंडर जो इस समय 607 रू. का है वह 500 रू. की सब्सिडी के बाद केवल 107 रू. का मिलेगा।

ऽ यह कांग्रेस पार्टी की गांरटी है, हमने पहले भी अपने हर वादे निभाए है, इसे भी निभायेंगे।

ऽ और इसीलिए पूरे छत्तीसगढ़ की जनता कह रही है-“भरोसा बरकरार, फिर से कांग्रेस सरकार”।

पत्रकारवार्ता में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत, बबीता नत्थानी, निवेदिता चटर्जी, लक्ष्मी देवांगन, पूजा देवांगन, चंद्रवती साहू, साक्षी सिरमौर, प्रेरणा साहू उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed