विधासागर स्कूल में मप्र स्थापना दिवस पर मतदान प्रेरणा एवं विविध कार्यक्रम का आयोजन

0

मतदान रंगोली रहीं आकर्षण का केंद्र,

शहडोल lबुढ़ार बुधवार को विधासागर इंग्लिश मीडियम स्कूल में मप्र स्थापना दिवस पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता, मतदान प्रेरणा, बलिदान दिवस, गुरु शिष्य सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में डाक्टर एस के जैन, दिगम्बर जैन समाज शहडोल के अध्यक्ष नेम चंद्र जैन, एवं टाटा कमर्शियल के प्रबंधक गौरव सहदेव, प्राचार्य सुधेश जैन, बचपन प्ले स्कूल के संचालक सूजनेश जैन, मनीष जैन, डाक्टर रजनीश जैन, श्रीमती शालिनी सरावगी,एस पी शर्मा, शेखर जैन उपस्थित रहे।
जैन मुनि 108 निरंजन सागर जी महाराज ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि भारतीय लोकतंत्र के लिए जरूरी है मतदान हम सभी की जिम्मेदारी है की निर्भय होकर सारे काम छोड़ कर सबसे पहले मतों को दान करें जिससे हमारे भारत देश का लोकतंत्र को मजबूती मिलें।मुनि निरंजन सागर जी ने यह भी कहा कि इतिहास साक्षी है सफलता के नये आयाम के जवानों ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा फतह की राह में आगे बढ़ते चले और देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी उन्हें हम सब भारत बासी यह कहते हुए याद करते हैं की मर कर भी तु नहीं मरा आज भी वो जिंदा है किस्सों कहानी मिसालों में सभी तो मरते हैं लेकिन तू लेफ्टिनेंट गौतम जैन अमर हो गया जिन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। निरंजन सागर जी ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं को अपना आशीर्वचन देते हुए कहा कि लक्ष्य को लेकर पढ़ाई करो और आगे बढ़कर अच्छे मुकाम पर शिक्षा ग्रहण कर अपने माता-पिता और नगर का नाम रोशन करें क्योंकि आने वाले समय में उनके जीवन में बहुत बड़ी चुनौती है जिसका सामना उन्हें खुद करना है।
शहीद गौतम जैन को शहदात देते हुए बताया कि लेफ्टिनेंट गौतम जैन मप्र के इंदौर नगर के रहने वाले थे और उनका जन्म 29 मई 1979 को हुआ था वे एस पी जैन के पुत्र थे जिन्हें लेफ्टिनेंट गौतम को भारतीय सेना की दुसरी सबसे बड़ी शाखा आर्टिलरी रेजिमेंट की 173 फील्ड रेजिमेंट में नियुक्त किया गया था। वर्ष 2001 में लेफ्टिनेंट गौतम की यूनिट को जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में तैनात किया गया था, जहां कारगिल युद्ध में गोलीबारी के दौरान उनके सीने में गोलियां लगने से 1 नवंबर 2001 शहीद हो गए जिनकी शहादत के रूप में मनाया जाता है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में श्रीमती रचना सराफ, गंगा राम शुक्ला, संयोजक एवं मंच व्यवस्था में नेहा तिवारी,शती साहु, सुप्रिया श्रीवास्तव, महेंद्र चतुर्वेदी अमन गुप्ता कन्हैया दास दीनदयाल सिंह,याशि तिवारी, आकांक्षा द्विवेदी, श्रीमती कांता केवट, रोशनी गुप्ता, मोनिका सोनी,भूमि मान्यवानी, अंकिता जैन, सुशीला पनिका, मध्य प्रदेश गीत गायन में सृष्टि जैन, कीर्ति जैन, आशिका जैन एवं आभार विधालय के संचालक सूजनेश जैन ने किया अतिथियों का स्वागत प्राचार्य सुधेश जैन ने करते हुए सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों को उपहार चचाई विधुत मंडल के चीफ अखिलेश जैन के द्वारा प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *