कांग्रेस द्वारा रायगढ़ से भाजपा के प्रत्याशी ओपी चौधरी द्वारा चुनावी प्रचार-प्रसार के दौरान मंच पर धार्मिक प्रतीको वाली वेशभूषा के प्रयोग करने के खिलाफ मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत

0

कांग्रेस द्वारा अकलतरा के भाजपा प्रत्याशी सौरभ सिंह द्वारा व्यक्तिगत चुनाव प्रचार-प्रसार के लिये अबोध एवं नाबालिग बच्चों का प्रयोग के खिलाफ मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत

रायपुर/31 अक्टूबर 2023। रायगढ़ के भाजपा के प्रत्याशी ओपी चौधरी के द्वारा अपने चुनावी प्रसार-प्रचार के दौरान मंचस्थ होकर अपने निर्वाचन की संभावनाओं को अग्रसर करने के लिये और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी के निर्वाचन पर प्रतिकूल प्रभाव डालने के आशय से जानबूझकर धार्मिक प्रतीकों को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करने वाली वेशभूषा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया जा रहा है, ओपी चौधरी द्वारा उक्त वेशभूषा के फोटो अपने फेसबुक पेज पर भी शेयर की गयी है। इसके खिलाफ कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत करते हुये कहा कि ओपी चौधरी द्वारा यह कृत्य स्पष्ट रूप से लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 में परिभाषित भ्रष्ट आचरण एवं निर्वाचन अपराध की श्रेणी में आता है। अतः ओपी चौधरी पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की तत्काल कार्यवाही की जाये।

कांग्रेस द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत दर्ज कराते हुये कहा कि अकलतरा के भाजपा प्रत्याशी सौरभ सिंह के द्वारा अपने पक्ष में चुनावी प्रसार-प्रचार के लिये अबोध एवं नाबालिग बच्चियों का धड़ल्ले से उपयोग खुलेआम किया जा रहा है, सौरभ सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट से छोटी-छोटी बच्चियों द्वारा चुनाव प्रसार-प्रचार के फोटो स्वयं पोस्ट की है जो इस बात का स्पष्ट प्रमाण है। जो कि आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लघंन है। अतः सौरभ सिंह के विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये।

भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा प्रत्याशियों के द्वारा अपने व्यक्तिगत स्वार्थ पूर्ति और राजनैतिक हितो को साधने के लिये अबोध एवं नाबालिग बच्चों एवं धार्मिक प्रतीको वाली वेशभूषा का राजनैतिक उपयोग करना घोर आपत्तिजनक और निंदनीय है। और यह छत्तीसगढ़ के इस बार के विधानसभा चुनाव में पहली बार नहीं हो रहा है, इसके पूर्व भी साजा से भाजपा प्रत्याशी ईश्वर साहू के द्वारा अपने फेसबुक आईडी से प्रसारित वीडियों में अबोध एवं नाबालिग बच्चों को उपयोग करते हुये समाज में विद्वेष एवं नफरत फैलाने वाली बातें बच्चों के मुंह से बुलवाकर छत्तीसगढ़ की शांत धरा को अशांत करने का दुष्प्रयास किया गया था। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह मुद्दाविहीन है और किसी भी प्रकार से चुनाव जीतने की स्थिति में नहीं है इसलिए हेट स्पीच एवं धर्म के आधार पर राजनीति करके छत्तीसगढ़ के धार्मिक और सामाजिक सदभाव को बिगाड़ने की साजिश और षड़यंत्र लगातार कर रही है परंतु वे अपने उद्देश्यों में किसी भी प्रकार से कामयाब नहीं हो पायेंगे, क्योंकि छत्तीसगढ़ की जनता बहुत समझदार और परिपक्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *