केजी से लेकर पीजी तक मुफ्त शिक्षा से प्रदेश में क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा – दीपक बैज

0

भाजपा कांग्रेस की घोषणाओं से घबरा गई है

रायपुर/28 अक्टूबर 2023। केजी से लेकर पीजी तक मुफ्त शिक्षा से प्रदेश में क्रांतिकारी परिवर्तन आएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि राज्य में कांग्रेस  की सरकार फिर बनने पर प्रदेश के हर वर्ग के लिए शिक्षा मुफ्त हो जाएगी। छत्तीसगढ़ देश का अकेला ऐसा राज्य होगा जहाँ मेडिकल की खर्चीली पढ़ाई भी निशुल्क होंगी, इंजिनियरिंग, आईटीआई जैसे टेक्निकल कोर्स भी मुफ्त मे पढ़ाये जायेगे।यह कांग्रेस की जनसरोकारों के लिए प्रतिबद्धता को दर्शाता हैं। शिक्षा किसी भी समाज को प्रगति पथ पर ले जाने का सबसे शशक्त माध्यम होता हैं। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नें शिक्षा को बढ़ावा देने को अपनी प्राथमिकता मे रखा 727 से अधिक स्वामी आत्मानंद स्कूल खोल कर राज्य के बच्चो के लिए मुफ्त अंग्रेजी शिक्षा उपलब्ध करवाया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा कांग्रेस के द्वारा की जा रही घोषणाओ से घबरा गई। यही कारण है कि भाजपा के नेता अनर्गल बयानबाजी पर उतर आये है। किसानों की कर्ज माफी के बाद अब बच्चों की मुफ्त शिक्षा का भी भाजपा विरोध कर रही है। 2023 में पुनः सरकार बनने पर 2018 की तर्ज़ पर किसानों की कर्जमाफी होगी, 20 क्विंटल प्रति एकड़ की दर से धान खरीदी होगी, “छत्तीसगढ़ आवास न्याय योजना“ के माध्यम से गरीबों के लिए 17 लाख 50 हजार आवास बनाया जायेगा, जातिगत जनगणना करवा कर प्रदेश के वंचित वर्ग के लोगो की योजना बनाई जायेगी। ’वनोपजों की खरीदी पर एमएसपी के ऊपर 10 प्रतिशत अतिरिक्त मूल्य दिया जायेगा। तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4000 रूपये प्रतिवर्ष इनपुट सब्सिडी/सहायता राशि प्रदान की जायेगी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि इस राज्य में एक बार फिर से कांग्रेस की सरकार बन रही है। चुनाव में कांग्रेस सरकार के काम और जनकल्याणकारी योजनाएं कांग्रेस सरकार का ब्रह्मास्त्र होगी। भाजपा के पास कांग्रेस का मुकाबला करने के लिए कोई मुद्दा नहीं है। भाजपा हवाहवाई और काल्पनिक मुद्दों पर प्रदेश में राजनीति करना चाह रही जिसके कारण वह जनता से और दूर होते जा रही है। 2018 के विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने के बाद कांग्रेस के प्रति जनता का भरोसा और बढ़ते गया, 5 उपचुनाव, नगरीय निकाय चुनाव, पंचायत चुनावों में जनता ने भाजपा को नकार दिया है। भाजपा कार्यकर्ताओं में हताशा है, कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है। इस चुनाव में छत्तीसगढ़ के किसान, युवा, आम आदमी की और बेहतरी तथा पिछले पांच सालों में किये गये कामों को आगे बढ़ाना कांग्रेस का लक्ष्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed