आज कोर्ट में पेश होंगे कार्ति चिदंबरम, अभी हैं सीबीआई रिमांड पर

0

नई दिल्ली : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। अभी कार्ति सीबीआई रिमांड पर हैं। कल गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने पटियाला हाउस कोर्ट से 15 दिन की रिमांड पर भेजने की मांग की थी।

गिरफ्तार कार्ति चिदंबरम के चार्टर्ड एकाउंटेंट एस भास्कररमण ने दिल्ली की एक अदालत में जमानत के लिए याचिका दायर की है। इस याचिका पर आज सुनवाई होने की संभावना है।

फिलहाल न्यायिक हिरासत में मौजूद भास्कररमण ने विशेष न्यायाधीश सुनील राना के सामने याचिका दायर करके इस आधार पर जमानत मांगी कि उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जरूरत नहीं है और उन्हें हिरासत में रखकर कोई उद्देश्य पूरा नहीं होगा।

सीए को प्रवर्तन निदेशालय :ईडी: द्वारा हिरासत में पूछताछ की अवधि पूरी होने के बाद 26 फरवरी को जेल भेजा गया था। ईडी ने सीए को राष्ट्रीय राजधानी के एक पांच सितारा होटल से 16 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

कार्ति का नाम 2007 में आईएनएक्स मीडिया द्वारा कोष प्राप्त करने के लिए विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड :एफआईपीबी: की मंजूरी से संबंधित है। इस मंजूरी के वक्त कार्ति के पिता और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम केन्द्रीय वित्त मंत्री थे।

ईडी ने इससे पहले दावा किया था कि जांच के दौरान यह खुलासा हुआ कि भास्कररमण कार्ति को भारत और विदेश में अपने ‘‘गैरकानूनी तरीके से कमाए धन” को संभालने में मदद कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *