NDA से नाता तोड़ महागठबंधन में शामिल हुए जीतनराम मांझी

0

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है . मांझी ने अब राजद-कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने का निर्णय लिया है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने स्वागत किया है.

मांझी ने यह घोषणा करने से पहले बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव तथा लालू प्रसाद के विश्वासपात्र राजद विधायक भोला यादव से मुलाकात की थी। जीतनराम मांझी ने यह फैसला बुधवार सुबह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता राबड़ी देवी से मुलाकात के बाद लिया है।

एनडीए से नाराज चल रहे मांझी ने भोला यादव के आवास पर मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हमलोगों में बात हो गई है और हम महागठबंधन में जाएंगे और इसकी विधिवत घोषणा आज रात आठ बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर की जाएगी। मांझी ने कहा कि वह राजग से अलग हो गए हैं। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें मांझी के महागठबंधन में आने की खुशी है। जीतनराम मांझी उनके माता-पिता के पुराने दोस्त हैं और वो उनका महागठबंधन में स्वागत करते हैं।

यह पूछे जाने पर कि मांझी को राजग में जो सम्मान नहीं मिलने की बात कही जा रही है वह क्या महागठबंधन में आने पर उन्हें मिलेगा, इस पर तेजस्वी ने कहा कि जो बातें उनसे हुई हैं वह उनके विधिवत महागठबंधन में शामिल होने के समय प्रेस वार्ता के दौरान बता दी जाएंगी।

जानकारी के अनुसार, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता राबड़ी देवी ने आज जीतनराम मांझी मुलाकात कर काफी लंबी चर्चा है। उसी मुलाकात के बाद हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा अध्यक्ष ने एनडीए से नाता तोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *