व्यय प्रेक्षक ने ली एफएसटी, एसएसटी, वीवीटी व वीएसटी पुलिस दल प्रभारियों की बैठक

0


’विभिन्न्न विषयों पर हुई विमर्श’
’नाके पर हर वाहनों को सघन जांच करें’

कोरिया 22 अक्टूबर 2023/ व्यय प्रेक्षक श्री प्रदीप एन ने आगामी विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के लिए  एफएसटी, एसएसटी व्हीव्हीटी, व्हीएसटी, एमसीएमसी, रिटर्निंग अधिकारियों  की बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में ली।
 बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती नंदिनी साहू, संयुक्त कलेक्टर श्री नीलम टोप्पो सहित संबंधित अधिकारी एवं प्रभारी उपस्थित थे। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने व्यय प्रेक्षक को आचार संहिता लगने के उपरांत अब तक की गई कार्यवाही से अवगत कराया।
 बैठक में व्यय प्रेक्षक ने चुनाव कार्य में लगे निगरानी दलों को पूरी तत्परता, मुस्तैदी एवं सक्रियता के साथ करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने दल प्रभारियों से चर्चा करते हुए कहा कि आचार संहिता के दौरान निर्वाचन का कार्य संबंधित एफएसटी एवं एसएसटी दल के साथ समन्वय बनाकर करना उन्होंने दल के सदस्यों से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी भी ली।
 उन्होंने दल प्रभारियों से कहा कि निरीक्षण के दौरान, सभी तरह के रजिस्टर को संधारित करके रखना है और प्रतिदिन की गतिविधियों को दर्ज करना है।

व्यय प्रेक्षक ने जिले की सीमा में चेकपोस्ट में नगद राशि, अवैध शराब, कपड़े, शस्त्र तथा अन्य विजय संदेहास्पद वस्तुओं की आवाजाही पर निगरानी रखने एवं अवैध पदार्थों के परिवहन संबंधी शिकायतों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित दल प्रभारियों को दिए।
व्यय पर्यवेक्षक ने एमसीएमसी कक्ष, नियंत्रण कक्ष, रिटर्निंग कक्ष जाकर कामकाज के बारे में जानकारी भी ली, नियमित रूप से  किए जा रहे रजिस्टर संधारण को देखे भी। नियंत्रण कक्ष जाकर रजिस्टर पंजी का जांच करते हुए कहा कि चुनाव, मतदानआदि के बारे में कभी भी, कोई भी समस्या व जानकारी फोन से चाह रहें हैं तो उन्हें सम्बंधित अधिकारी शीघ्र बताए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed