विधायक ने बौद्ध समाज और आदिवासी समाज को दी बड़ी सौगात

0


वार्ड 38 में पहुंची प्रगति यात्रा,लाखों के विकास कार्यों का भूमिपूजन

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार ​प्रगति यात्रा कर रहे हैं। इस प्रगति यात्रा के दौरान विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को रोज लाखों की सौगात दे रहे हैं। हर वार्ड में लाखों का विकास कार्य करवा रहे हैं। इसी कड़ी में विधायक देवेंद्र यादव 27 सितंबर को वार्ड 38 में प्रगति यात्रा किए। इस दौरान विधायक श्री यादव ने बुद्ध समाज के लोगों को बड़ी सौगात दी है।
विधायक श्री यादव की पहल से द बुद्धिष्ट सोसायटी आफ इंडिया सेक्टर 6 में 25 लाख की लागत से भवन निर्माण कार्य किया जाएगा। इसी प्रकार भारतीय बौद्ध महासभा बाबा साहेब डाक्टर अंबेडकर सांस्कृतिक भवन सेक्टर 6 में भवन लोकार्पण 13 लाख की लागत से किया जाएगा। इसके अलावा जंगो लिंगो आदिवासी महिला समिति सेक्टर 7 डोम शेड भूमिपूजन लागत 10 लाख से बनाया जाएगा। इन सभी ​विकास कार्यों की सौगात देने के साथ ही भूमिपूजन कार्यक्रम का आयोजन ​भी किया गया। इस दौरान पूरे विधि विधान के साथ समाज के प्रमुख लोगों के हाथों से भूमिपूजन का कार्य संपन्न करावाया गया। इस दौरान समाज के प्रभूत्वजनों ने विधायक श्री यादव का दिल से आभार जताया और उन्हें आशीर्वाद भी दिया है। समाज प्रमुखों ने कहा कि विधायक देवेंद्र यादव नेता नहीं बल्की भिलाई का वह बेटा है, जिसने अपनी​ जिम्मेदारी, कर्त्वयों को पूरी इमानदारी और निष्ठा से निभाया है। हम सब का अशीर्वाद और प्रेम हमेशा उनके साथ है। ये पहले विधायक हैं जो खुद जनता के दरबार में उनके घरों में जाकर उनका हालचाल और परेशानी पूछते है। पहले के नेता वोट मांगने आते ​थे तब हा​थ जोड़ कर आते और 5 साल तक दोबारा वार्ड में दर्शन नहीं देते। बंगले में बैठकर मतदाताओं से पैर छूआते और प्रणाम करवाते ​थे। विधायक की ​प्रगति यात्रा वार्ड 38 में निकाली गई। जहां वे पैदल-पैदल सभी गलियों और लोगों के घरों से होते हुए लोगों से मिलते गए। लोगों का हालचाल जाना और वार्ड की समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान वे बड़े बुजुर्गों को प्रणाम किए। युवाओं से गले मिले हाथ मिलाए और छोटो से स्नेह दिए। चौक-चौराहो में बैठकर लोगों के साथ बातचीत की और ​वार्ड के विकास को लेकर जानकारी ली। कई विकास कार्यों की सौगात दी।


वार्ड 38 प्रगति यात्रा में इन विकास कार्यों का भूमिपूजन
2.21 लाख की लागत से पावर हाउस ऑटो स्टैंड में शौचालय निर्माण किया जाएगा। 2.80 लाख की लागत से पावर हाउस शिव हनुमान मंदिर जाणोद्धार किया जाएगा।
उत्तम टॉकीज के पीछे चबूतरा निर्माण किया जाएगा।
4 लाख की लागत से शास्त्री मार्केट शिव हनुमान मंदिर जाणोद्धार​ किया जाएगा।
2.50 लाख की लागत से वार्ड 38 बैक लाइन वर्क एवेन्यू रोड ,सड़क नं-16,15,14,13,12,11,5,3 निर्माण किया जाएगा।
3 लाख की लागत से दुर्गा नगर 2 नग बोर खनन कार्य​ किया जाएगा।
13.70 लाख की लागत से सिनेमा कॉलोनी दुर्गा मंदिर में टाइल लगाने का कार्य किया जाएगा। दुर्गा नगर पानी टंकी के पास चबुतरे निर्माण कार्य। 10 लाख की लागत से सड़क 5 रोड सिमेंटीकरण किया जाएगा। 10 लाख की लागत से सोनिया गांधी नगर भवन संधारण कार्य किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *