पत्रकार होना एक बड़ी चुनौती- कमिश्नर

0


पत्रकारिता में आने वाले युवाओं को संबल मिलना चाहिए- कमिश्नर


पत्रकार प्रशिक्षण एवं संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन


शहडोल-कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा ने कहा है कि पत्रकार होना एक बड़ी चुनौती है। पत्रकारों को इन चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ना होगा। उन्होंने कहा हैं lउसे संबल मिलना चाहिए। कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा आज संभागीय मुख्यालय शहडोल के ओएसिस होटल में जनसम्पर्क कार्यालय शहडोल द्वारा आयेजित संभाग स्तरीय पत्रकार प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं मीडिया संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ए0डी0जी0 शहडोेल जोन डी0 सी0 सागर ने कहा कि हमेशा सकारात्मक सोच के साथ पत्रकारिता करें। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के कारण ही आज शहडोल संभाग की फुटबाल क्रांति पूरे देश, प्रदेश एवं विश्व में जानी जा रही है।, सभी का उदेश्य एक लक्ष्य का होता है उन्होंने कहा कि हमें अच्छी चीजों को आत्मसात करना चाहिए, लक्ष्य को पाए और उनके गुणों को सीखे। आज के युग में कुछ नही बदला लेकिन इंसानों की सोच बदल चुकी है।यदि हम सोशल मीडिया का इस्तेमाल अच्छी चीजों को जानने के लिए करें तो हमंे सोशल मीडिया के माध्यम से अच्छी-अच्छी जानकारिया हासिल होती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी चाहे प्रतियोगी परीक्षा या अन्य परीक्षाओं में उच्चतम अंक प्राप्त करने के लिए यूट्यूब के माध्यम से ला सकते है हमें यूट्यूब को बेहतर ढंग से उपयोग करना चाहिए।
कार्यशाला में उप संचालक जनसम्पर् जीएस मर्सकोले ने पत्रकार कल्याण, योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने श्रद्वा निधि की राशि में वृद्वि करते हुए 10 हजार रूपये से बढाकर 20 हजार रूपये कर दिया l उन्होने बताया कि गंभीर रूप से घायल पत्रकारा के उपचार के लिए राशि में भी वृद्वि की गई है यह राशि 50 हजार रूपये से बढकर 1 लाख रूपये की गई है। पत्रकार प्रशिक्षण कार्यशाला एवं संवाद कार्यक्रम को वरिष्ठ पत्रकार गोपालदास बंसल, दिनेश अग्रवाल, मोहम्मद अली, वरिष्ठ पत्रकार शुभम सिंह बघेल, विनोद शुक्ला, राहुल सिंह राणा, अखिलेश शुक्ला, हुसैन अली, बृजेश सिंह सिरमौर,शिरीष नंदन श्रीवास्तव एवं अन्य पत्रकारों ने भी सम्बोधित किया।
पत्रकार प्रशिक्षण एवं मीडिया संवाद कार्यशाला का शुभारंभ वरिष्ठ पत्रकार गोपालदास बंसल, दिनेश अग्रवाल द्वारा माॅ सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जलित कर किया गया। पत्रकार प्रशिक्षण एवं मीडिया संवाद कार्यशाला का संचालन वरिष्ठ पत्रकारी दिनेश अग्रवाल एवं आभार प्रदर्शन मोहन नामदेव ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार राघवेंद्र चतुर्वेदी, अमरेंद्र श्रीवास्तव एवं शहडोल, अनूपपुर एवं उमरिया जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्राॅनिक मीडिया पत्रकारगण बड़ी संख्या में उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *