विधायक देवेंद्र यादव की पहल से सिविक सेंटर की लौट रही रौनक,अर्जुन रथ पार्क के सौंदरीकरण के बाद अब पार्किंग बनकर तैयार,जल्द होगा लोकार्पण

0

1 करोड़ 38 लाख की लागत से पार्किंग तैयार, रातः में हाईमास्क लाइट से होगा रौशन
पार्किंग बनने से व्यापारियों को मिलेगा लाभ,दुकानों के सामने खड़ी नहीं होंगे वाहन

भिलाई। शहर के ह्रदय स्थल सिविक सेंटर की खोई हुई खूबसूरती अब फिर से लौट रही है। पूरे सिविक सेंटर क्षेत्र का सौंदर्यीकरण, कायाकल्प किया जा रहा है। पहले फेस में अर्जुन रथ पार्क का सौदर्यीकरण किया गया। इसके बाद अब सर्व सुविधा युक्त पार्किंग का निर्माण कार्य भी पूरा कर लिया गया है। जहाँ रातः मर पहले अंधेरा पसरा रहता था अब वहाँ पर हाई मास्क लाइट लगाया जा चुका। रातः में अब यहाँ चारो और रौशनी होगी। सीमेंटीकरण और पेवर ब्लाक युक्त पार्किंग बनाया गया है। जहाँ वाहन खड़े किए जाएंगे। 200 से अधिक वाहन खड़े हो सके इतनी बड़ी पार्किंग बनाया गया। जहाँ सीमेंटीकरण होने की वजह से बारिश में खीचड़ भी नहीं होगा। और इन सबसे बड़ी और सबसे खुशी का माहौल व्यापारियों में है। क्योंकि अब उनके दुकानों के सामने कोई अपनी कार पार्किंग नहीं करेगा। पहले पार्किंग नहीं होने की वजह से लोग कहीं भी वहां खड़ी कर देते थे।। सिविक सेंटर की खूबसूरती और रौनकता को फिर से लाने के लिए व्यापारियों ने भिलाई नगर विधायक श्री यादव का आभार व्यक्त किया है।
भिलाई नगर विधायक श्री यादव की पहल से कायाकल्प करके सविक सेंटर का पुराना वैभव रौनकता को वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है।
इसके लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव जब महापौर थे तब उन्होंने अपनी निधि से इस पूरे क्षेत्र का विकास कार्य करने के लिए स्वीकृति दी थी। जिसके सहयोग से आज सिविक सेंटर का सौंदर्यीकरण काम चल रहा है।
विकास कार्य के प्रथम चरण में सिविक सेंटर में स्थित अर्जुन रथ का सौंदर्यीकरण कर पूरा तरह से नया रंग रूप दिया गया। जहाँ दरारे है,उसे भी सुधार कर एकदम नया जैसे बनाया गया है। आसपास पूरी तरह से साफ सफाई कर एक भव्य और सुंदर गार्डन का निर्माण किया गया। चारो ओर रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *