भाजपा के प्रयास से विधायक के भाई के ऊपर आदिवासी युवक की हत्या का मामला दर्ज – श्याम बिहारी

0

0 मृतक के परिजनों को 9 लाख 94 हजार की राशि देने श्रम विभाग ने किया आदेश
0 विनय जायसवाल भाई पर मामला बनने से बौखलाहट में मानसिक संतुलन खो बैठे
0 मेरे द्वारा 500 नही 25 एकड़ आदिवासी जमीन विधायक बनने के बाद हड़पना साबित करें तो छोड़ दूंगा राजनीति


चिरमिरी। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल के भाई के क्रेसर में आदिवासी युवक की मौत के मामले में मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए निरंतर प्रयास आंदोलन के बाद अंततः विधायक के भाई विनोद जायसवाल के उपर थाना खड़गवां में 304 ए, 287 भादवी के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज होने के साथ ही मृतक के आश्रित परिवारजनों को श्रम विभाग द्वारा क्रेसर संचालक को 9 लाख 94 हजार रूपए प्रदान करने का आदेश दिया गया है।
भाजपा कार्यालय बड़ा बाजार में आयोजित प्रेसवार्ता में पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि विधायक विनय जायसवाल के भाई के खड़गवां में अवैध रूप से संचालित क्रेसर में 4 जून 2023 को क्रेसर में दबने से नागपानी निवासी आदिवासी भाई आनंद सिंह उर्फ राजू सिंह उम्र 30 वर्ष की आकस्मिक मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद आनन फानन में सत्ता के दबाव में विधायक के भाई को बचाने के लिए पुलिस के द्वारा केवल मर्ग कायम कर खाना पूर्ति कर ली गई थी। लेकिन मामले के संज्ञान में आने के बाद से भारतीय जनता पार्टी के द्वारा निरंतर धरना आंदोलन एवं घेराव करके मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने का अथक प्रयास किया गया। लेकिन सत्ता के दबाव में 3 महिने के बाद विधायक के भाई क्रेसर संचालक विनोद जायसवाल के उपर खड़गवां पुलिस ने अपराध क्रमांक 355/2023 आईपीसी 304ए, 287 के तहत मामला पंजीबद्ध कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने का जो प्रयास किया था अंततः वो पूर्ण हुआ है। सत्ता के दबाव में जो कार्यवाही 3 महीने तक लंबित रही उसे उसके अंजाम तक पहुचाने के लिए हर संभव प्रयास भाजपा द्वारा किया गया है। इसके साथ ही श्रम विभाग के द्वारा भी मृतक के आश्रितों को 9 लाख 94 हजार रूपए की सहायता राशि प्रदान करने आदेश जारी कर क्रेसर संचालक को राशि श्रम विभाग में जमा करने को कहा गया है। मृतक के परिजनों को सहायता राशि भी जल्द से जल्द प्रदान नहीं किया जाता है तो आगामी समय में हम श्रम विभाग के कार्यालय का घेराव कर मृतक के परिजनों को सहायता राशि प्रदान कराने का भी पूर्ण प्रयास करेंगे।
भाजपा मंडल अध्यक्ष के वायरल आडियो को लेकर श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा की ये कांग्रेस पार्टी सुरू से ही अपने प्रतिद्वदियों के खिलाफ फर्जी आडियो/वीडियो बनाने में माहिर रही है दलित नेता बाबू जगजीवन राम को प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए उनके बेटे को फर्जी स्कैंडल में फसाने में कामयाब रहे। वहीं छत्तीसगढ़ में भी फर्जी सीडी कांड पिछले चुनाव से पूर्व भी आप सभी ने सुना और देखा था ऐसे कई उदाहरण मौजूद है कांगेस सरकार के। लेकिन मै आपसे इतना कहना चाहता हूं कि विधायक विनय जायसवाल अपना मांसिक संतुलन खो चुके है क्योंकि उनके भाई के उपर भाजपा के निरंतर दबाव के बाद खड़गवां थाना में अभी गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ है। तो स्वभाविक है इसकी टीस तो कहीं न कहीं वो निकालेंगे ही। इसीलिए उन्हे फर्जी स्क्रिपटेड आडियो/विडियों का इस्तेमाल करना पड रहा है। यदि विडियों सही होता तो जो कोयला तस्कर है उसका चेहरा नहीं छुपाते और कोयला तस्कर को बचाते नहीं विधायक विनय जायसवाल, बल्कि इस आधार पर कोयला तस्कर के खिलाफ कार्यवाही करवाते। खैर मेरे खिलाफ व भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विगत 5 वर्षों में विधायक विनय जायसवाल के द्वारा छवि धूमिल करने का अथक प्रयास किया गया लेकिन उन्हे कभी सफलता नहीं मिली। कुछ दिनों पूर्व उनके द्वारा कहा गया था कि मेरे द्वारा 500 एकड़ आदिवासी जमीन हड़प ली गई है। आप सभी को मालूम होगा कि किसी भी व्यक्ति की एक इंच जमीन आप यदि ले लेंगे तो व्यक्ति राजस्व न्यायालय की शरण में पहुंच जाता है। यदि मैने किसी की भी जमीन हड़पी होती तो कोई एक प्रकरण तो राजस्व न्यायालय में मेरे खिलाफ दर्ज होता.? विधायक विनय जायसवाल अभी सत्ता में है मेरे संपत्ति का विवरण मेरे निर्वाचन शपथ पत्र में आन लाईन है, कुछ भी गलत होता तो आज तक मेरे विरूद्ध मामला पंजीबद्ध नहीं होता क्या.? विधायक विनय जायसवाल को अपनी घटती लोकप्रियता और आम जनमानस के बीच शुरू हो चुके उनके विरोध की भनक लग चुकी है और उन्हे अपनी हार निश्चित दिखाई देने लगी है तो वे अब ऐन केन प्रकरेण किसी भी तरह से अपनी खराब होती छवि को बचाने के लिए बिना सिर पैर के आरोप लगाने लगे है। विधायक विनय जायसवाल के पास अभी भी एक महीना का समय और है सत्ता उनकी है हर तरह की जांच वो मेरे खिलाफ करवा सकते है, वो कहते है की विधायक बनने के बाद 500 एकड़ आदिवासी जमीन हड़प ली है मैं कहता हूं की मेरे विधायक बनने के बाद 25 एकड़ आदिवासी जमीन हड़पना ही बता दे मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। बहुत जल्द ही विनय जायसवाल के ऊपर अपराधिक मानहानि का मामला भी माननीय न्यायालय के समक्ष दर्ज होने जा रहा है।
इस प्रेसवार्ता में पूर्व महापौर डंबरू बेहरा, भाजपा जिला मंत्री कीर्ति वासो, अरुणोदय पाण्डेय, मंडल अध्यक्ष रघुनंदन यादव, श्रीमती नीलम सलूजा, श्रीमती इंदू पनेरिया, श्रीमती रजनी तिवारी, द्वारिका जायसवाल, राजू नायक, बबलू शर्मा, श्रीमती रेणु पांडे, धर्मेंद्र त्रिपाठी, गेंदलाल पटेल, अनीश यादव, मनदीप गिरी, दीपांकर महंता, बबलू डे, अब्दुल रसीद, पतिराज सिंह चौहान, गणेश सोनकर, मनोज जैन, ओम प्रकाश अग्रवाल, अरविंद अग्रवाल, मनोज जैन, राजेंद्र दास, संस्कार केसरवानी, रामचंद्र, राजेश सिंह, मनीष खटीक, योगेंद्र प्रताप सिंह सहित काफी संख्या में पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *